Move to Jagran APP

माइनर की सफाई न होने से नाराज किसानों ने जेई का किया घेराव

संवाद सहयोगी महम जुई नहर से निकलने वाले भैणी सुरजन माइनर की सफाई न होने से नाराज कि

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 01:52 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:36 AM (IST)
माइनर की सफाई न होने से नाराज किसानों ने जेई का किया घेराव
माइनर की सफाई न होने से नाराज किसानों ने जेई का किया घेराव

संवाद सहयोगी, महम : जुई नहर से निकलने वाले भैणी सुरजन माइनर की सफाई न होने से नाराज किसानों ने शनिवार को जेई का घेराव किया। किसानों का कहना है कि रविवार को नहर में पानी आ जाएगा, ऐसे में अभी तक सफाई न होने से किसानों को पर्याप्त पानी नहीं मिल सकेगा। सिचाई विभाग ने माइनर की सफाई के लिए 16 लाख 85 हजार रूपए जारी कर रखे हैं लेकिन विभागीय अधिकारी सफाई के नाम पर सब गोलमाल कर गए। नाराज किसानों ने शनिवार को माइनर पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे विभाग के जेई का घेराव करते हुए किसानों ने जमकर नोकझोंक की। जेई ने किसानों को आश्वासन दिया कि नहर में पानी आने से पहले ही माइनर की सफाई करा दी जाएगी। जुई फिडर से निकलने वाले भैणी सुरजन माइनर पर भैणी मातो, महम व भैणी सुरजन गांव की करीब तीन हजार एकड़ जमीन में लगाई गई फसल की सिचाई होती है। किसान देवीराम ढाका, रामनिवास सरपंच, राजकुमार, धर्मबीर, सुभाष, रोहतास, जितेष, हरिओम ने मौके पर पहुंचे जेई का घेराव कर लिया। जेई सचिन का कहना है कि सफाई का ठेका 1 लाख 55 हजार रूपए का

loksabha election banner

दिया था। उन्होंने बताया कि अधिकतर माइनर की सफाई करा दी गई है। तकरीबन 20 एकड़ दूरी में सफाई नहीं हुई जो पानी आने से पहले करा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.