Move to Jagran APP

1.75 करोड़ के पार्क और ग्रीनबेल्ट पर काम में देरी, टेंडर भी नहीं खोले, अफसरों से शिकायत

जागरण संवाददाता रोहतक वार्ड-10 स्थित बलियाना में निर्मित होने वाली व्यायामशाला पार्क और ग्रीन

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 09:55 PM (IST)
1.75 करोड़ के पार्क और ग्रीनबेल्ट पर काम में देरी, टेंडर भी नहीं खोले, अफसरों से शिकायत
1.75 करोड़ के पार्क और ग्रीनबेल्ट पर काम में देरी, टेंडर भी नहीं खोले, अफसरों से शिकायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : वार्ड-10 स्थित बलियाना में निर्मित होने वाली व्यायामशाला, पार्क और ग्रीन बेल्ट पर अभी तक काम शुरू नहीं हो सका। वार्ड की पूर्व पार्षद ने टेंडर न खोलने के आरोप लगाए हैं। साथ ही नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत की है। जिसमें जांच की मांग करते हुए कहा कि इस प्रकरण में कुछ अधिकारी 1.75 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले कार्यों पर काम कराने में देरी कर रहे हैं। यह भी दावा किया जा रहा है कि संबंधित प्रकरण में अभी तक टेंडर भी खोले नहीं गए हैं। इसलिए काम लगातार पिछड़ रहा है। जल्द ही काम शुरू कराने की मांग करते हुए पूरे प्रकरण में जांच की मांग की है।

loksabha election banner

वार्ड-10 की पूर्व पार्षद (पहले वार्ड-8 था) उपासना देवी ने बताया है कि बीते साल जुलाई से पहले काम मंजूर कराए थे। पार्क, व्यायामशाला और करीब एक किमी लंबाई की ग्रीनबेल्ट के सुंदरीकरण का कार्य होना था। इससे पहले टेंडर नहीं हो सके। पूर्व भाजपा की पार्षद उपासना का दावा है कि नौ फरवरी को टेंडर हुए। जबकि 23 फरवरी को टेंडर खोलने थे। निर्धारित अवधि में टेंडर नहीं खुल सके। इन्होंने कहा है कि अधिकारियों से इस प्रकरण में शिकायत की जा चुकी है। ड्रेन के ऊपर ही पार्क और ग्रीनबेल्ट होगी विकसित

मुकेश बलियाना ने बताया है कि करीब एक किमी लंबी ड्रेन के ऊपर ही पार्क और ग्रीन बेल्ट विकसित होगी। ड्रेन के कुछ हिस्से में मिट्टी भरत का कार्य होगा। इसके बाद तीनों ही कार्य पूरे होंगे। इनका यह भी कहना है कि पूरे प्रकरण में मंगलवार को मेयर मनमोहन गोयल और नगर निगम के आयुक्त आरएस वर्मा से मिलेंगे। यह भी दावा किया है कि 23 फरवरी को छह एजेंसियां आई थीं और सभी की शर्तें पूरी थीं। जब टेंडर नहीं खुले तो अधिकारियों से संपर्क किया। अधिकारी एक-दूसरे की जिम्मेदार बताकर पीछा छुड़ा लिया। वहीं, नाम न छापने की शर्त पर नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया है कि जल्द ही टेंडर होंगे। पहले जो एजेंसियां आई थीं, उनमें कुछ की शर्तें पूरी नहीं थीं। जिस एजेंसी की शर्तें पूरी होंगी, उसी एजेंसी को कार्य सौंपा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.