Move to Jagran APP

रोजगार के लिए आंदोलन चलाएगा युवा हल्ला बोल

-आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम रहे मुख्य वक्ता जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: युवा हल्ला बोल की ओर से यहां की ब्रास मार्केट में युवा पंचायत का आयोजन किया गया। युवा पंचायत में हल्ला बोल के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम मुख्य वक्ता रहे। पंचायत में युवा प्रतिनिधियों ने बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन चलाने की रूपरेखा बनाई तथा अपने-अपने शहरों में युवा-हल्ला बोल के आयोजन का निर्णय भी लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 03:28 PM (IST)
रोजगार के लिए आंदोलन चलाएगा युवा हल्ला बोल
रोजगार के लिए आंदोलन चलाएगा युवा हल्ला बोल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: युवा हल्ला बोल की ओर से यहां की ब्रास मार्केट में युवा पंचायत का आयोजन किया गया। युवा पंचायत में हल्ला बोल के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम मुख्य वक्ता रहे। पंचायत में युवा प्रतिनिधियों ने बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन चलाने की रूपरेखा बनाई तथा अपने-अपने शहरों में युवा-हल्ला बोल के आयोजन का निर्णय भी लिया।

prime article banner

मुख्य वक्ता अनुपम ने कहा कि आज ही के दिन कोलकाता, पटना, जयपुर, भोपाल, इलाहाबाद, रेवाड़ी, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे सहित देश के कई शहरों में बैठकें हुई हैं। यह स्पष्ट हो गया है कि सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहा छात्र अब सिस्टम की नाकामी के सामने मौन नहीं रहेगा और इस संघर्ष को सार्थक अंजाम तक पहुंचाएगा। तरह तरह की भर्ती परीक्षाओं में हुए धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्र अब युवा-हल्ला बोल के माध्यम से अपनी मांगों को और मजबूती से उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में आज 24 लाख से ज्यादा पद रिक्त हैं, लेकिन इन्हें भरने की बजाए केंद्र सरकार ने 4 लाख पदों को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि युवा-हल्लाबोल के माध्यम से देश भर के युवा अब बेरो•ागारी के खिलाफ सामूहिक संघर्ष के लिए एकजुट हो रहे हैं। बड़े दुर्भाग्य की बात है कि देश की दशा दिशा तय करने वाले युवाओं को अपना भविष्य ही आज अंधकारमय दिख रहा है। जिनके समर्थन से यह सरकार बनी, जिनको सालाना दो करोड़ नौकरी का वादा करके ये सत्ता में आए, आज उन्हीं युवाओं के साथ सरकार ने छल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.