जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की ओर से सोमवार को गढ़ी बोलनी रोड स्थित सोमाणी इंजीनियरिग संस्थान में उपभोक्ता संपर्क कार्यक्रम किया गया। ट्राई की सलाहकार भावना शर्मा व क्षेत्रीय कार्यालय जयपुर के रिसर्च अधिकारी अमित कुमार मुख्य वक्ता रहे। टेलीफोन ऑपरेटर दूरसंचार एवं तकनीकी क्षेत्रों के लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

वक्ताओं ने कहा कि देश में आई डाटा क्रांति का श्रेय ट्राई को जाता है। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण के कारण दूरसंचार के सेवादाताओं में पारदर्शिता आई है। उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि ट्राई ने भारतीय दूरसंचार को एक नई दिशा देकर दुनिया के समक्ष मिसाल पेश की है। इसकी पहुंच हर भारतीयों तक काफी तीव्र गति से हो रही है। ट्राई के हस्तक्षेप से दूरसंचार सेवाप्रदाताओं के बीच बेहतर सेवा देने की होड़ भी लग गई है। संस्था के अध्यक्ष विशाल सोमानी ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि संस्था का तकनीकी शिक्षा प्रचार एवं प्रसार में अहम योगदान रहा है।

इस अवसर पर प्रो. डॉ. यशपाल सिंह, निशांत, अमित कुमार, कुणाल पटेल, प्रो. रश्मि वर्मा, नरेंद्र कुशवाहा व राकेश कांटीवाल मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप