Move to Jagran APP

नेटबाल में रेवाड़ी व ताइक्वांडो में सोनीपत का दबदबा

शिक्षा विभाग की ओर से 53वीं हरियाणा स्कूल गेम्स के तहत दूसरे दिन राज इंटरनेशनल स्कूल में लड़कों के ताईक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश भर से करीब चार सौ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार गोरिया व सहायक शिक्षा अधिकारी खेल अनिल हुड्डा ने विजेताओं का सम्मान किया। शिक्षा निदेशक जितेंदर सैनी व हेमंत सैनी ने अतिथियों का स्वागत किया। केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सहोदय प्रधान वीपी यादव ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। स्कूल ¨प्रसिपल अनिल मखीजा ने सभी का आभार प्रकट किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:11 PM (IST)
नेटबाल में रेवाड़ी व ताइक्वांडो में सोनीपत का दबदबा
नेटबाल में रेवाड़ी व ताइक्वांडो में सोनीपत का दबदबा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शिक्षा विभाग की ओर से 53वीं हरियाणा स्कूल प्रतियोगिता के तहत दूसरे दिन राज इंटरनेशनल स्कूल में लड़कों के ताइक्वांडो प्रतियोगिताएं आरंभ हुईं। प्रदेश भर से अंडर-17 आयु वर्ग के करीब चार सौ खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतियोगिता में सोनीपत के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। कुल पांच भार वर्ग के मुकाबलों में सोनीपत चार खिलाड़ियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बुधवार को फाइनल मुकाबले होंगे। नेटबाल में बुधवार को सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले होंगे। मंगलवार को हुए क्वार्टर फाइनल में लड़कों में रेवाड़ी, सिरसा, हिसार, सोनीपत की टीम सेमीफाइनल में पहुंची वहीं लड़कियों में भी रेवाड़ी, सोनीपत, हिसार, झज्जर ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। रेवाड़ी की लड़कियों का शानदारा प्रदर्शन नेटबॉल के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की लड़कियों में रेवाड़ी ने रोहतक को 20 के मुकाबले 5 अंक से पराजित किया। वहीं झज्जर की टीम ने फतेहाबाद पर 15-13 से जीत हासिल की। अन्य मुकाबले में हिसार और यमुनानगर के बीच हुए कड़े संघर्ष में हिसार की टीम 18-13 से विजयी रही। अंतिम क्वार्टर फाइनल सोनीपत ने सिरसा को 20-15 से पराजित कर सेमीफाइनल का रास्ता तय किया। लड़कों में भी रेवाड़ी का दबदबा:

loksabha election banner

लड़कों की प्रतियोगिताओं में भी रेवाड़ी ने कैथल को 22-7 से पराजित किया वहीं अन्य मैच में हिसार ने पानीपत को 19-17, सिरसा ने कुरुक्षेत्र को 32-25 को तथा सोनीपत ने गुरुग्राम को 21 के मुकाबले 11 अंक से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ताइक्वांडो के परिणाम:

ताइक्वांडो मुकाबलों के विभिन्न भार वर्ग में सोनीपत का दबदबा रहा। इसमें 32, 38 व 40 किग्रा भार वर्ग में सोनीपत के रिजवान, आयुष्मान पाल, अनिरुद्ध प्रथम रह वहीं आरपीएस स्कूल रेवाड़ी के सौरभ, फरीदाबाद के यश शर्मा, पाथ फाइंडर स्कूल रेवाड़ी के नकूल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 51 किग्रा में सिरसा के प्रशांत विजेता रहे जबकि 78 भार वर्ग में करनाल के जागृत प्रथम तथा रोहतक के संदीप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इससे पहले राज इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेश गोरिया व सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) अनिल हुड्डा ने विजेताओं का सम्मान किया। शिक्षा निदेशक जितेंदर सैनी व हेमंत सैनी ने अतिथियों का स्वागत किया। केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सहोदय प्रधान वीपी यादव ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। स्कूल ¨प्रसिपल अनिल मखीजा ने आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.