Move to Jagran APP

दिन भर उमस और धूप, शाम को तेज आंधी से बदला मौसम

मौसम का बदलता मिजाज जनजीवन को प्रभावित कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 07:43 PM (IST)
दिन भर उमस और धूप, शाम को तेज आंधी से बदला मौसम
दिन भर उमस और धूप, शाम को तेज आंधी से बदला मौसम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : मौसम का बदलता मिजाज जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। रविवार को दिनभर मौसम का मिजाज बदलता रहा। सुबह आसमान में बादल छाए रहने से उमस का प्रकोप रहा, वहीं दिन चढ़ने के साथ तेज धूप ने परेशानियां बढ़ाई। शाम होते-होते धूल भरी आंधी ने हर किसी को परेशान कर दिया। आंधी के चलते आसमान में धूल के गुबार छाया रहा। देर शाम को आसमान में बादल छाए रहे। रविवार का अवकाश के साथ ही गर्मी व धूल भरी आंधी वाला मौसम होने के कारण लोग दिनभर घरों में रहे। बिजली की आंख मिचौली से भी लोग परेशान रहे। शादियों में भी डाला खलल

loksabha election banner

धूल भरी आंधियों ने उन लोगों के लिए भी परेशानी खड़ी कर दी, जिनके घरों में रविवार को शादी का कार्यक्रम था। कई जगहों पर तो तेज हवाओं के कारण टैंट में भी नुकसान हुआ। लोगों को गार्डन की बजाय अपना कार्यक्रम हॉल व बैंक्वेट में शिफ्ट करना पड़ा। तापमान में बढ़ोतरी जारी:

रेवाड़ी का रविवार को अधिकतम तापमान 42 तथा न्यूनतम 24.5 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। रात को बिजली कट से लोग परेशान रहे। रात को भी गर्म हवा चलने से जनजीवन प्रभावित रहा। कई जगह पेड़ों की डालियां टूटने से बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम:

मौसम विभाग ने एक मई तक मौसम इसी प्रकार का रहने की संभावना जताई है। इस दौरान तेज धूल भरी आंधी चलने के साथ कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दो व तीन मई को तेज हवा के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.