Move to Jagran APP

3 और चालकों को मिली नियुक्ति, 79 बसें चलीं

-क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की ओर से दिए गए हैं चालक जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की हड़ताल का मंगलवार को आठवां दिन था। रोडवेज प्रबंधन की ओर से मंगलवार को ऑनरूट बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। हालांकि परिचालकों की कमी अभी भी बनी हुई है। वहीं रोडवेज कर्मचारी जवाहर लाल नेहरू पार्क में ही धरने पर बैठे रहे। कर्मचारियों को समर्थन देने के लिए मंगलवार को सांसद दुष्यंत चौटाला भी पहुंचे। अपने संबोधन में सांसद चौटाला ने कहा कि कर्मचारियों की मांग पूरी तरह से जायज है। सरकार कर्मचारियों को दबाने का काम कर रही है लेकिन वे हर स्थिति में कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं। सरकार रोडवेज को साजिश के तहत खत्म करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सफर के लिए सबसे सुरक्षित साधन हरियाणा रोडवेज है। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों से कहा कि वे अलग-अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 07:40 PM (IST)
3 और चालकों को मिली नियुक्ति, 79 बसें चलीं
3 और चालकों को मिली नियुक्ति, 79 बसें चलीं

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की हड़ताल का मंगलवार को आठवां दिन था। रोडवेज प्रबंधन की ओर से मंगलवार को ऑनरूट बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। हालांकि परिचालकों की कमी अभी भी बनी हुई है। वहीं रोडवेज कर्मचारी जवाहर लाल नेहरू पार्क में ही धरने पर बैठे रहे। कर्मचारियों को समर्थन देने के लिए मंगलवार को सांसद दुष्यंत चौटाला भी पहुंचे। अपने संबोधन में सांसद चौटाला ने कहा कि कर्मचारियों की मांग पूरी तरह से जायज है। सरकार कर्मचारियों को दबाने का काम कर रही है, लेकिन वे हर स्थिति में कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं। सरकार रोडवेज को साजिश के तहत खत्म करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सफर के लिए सबसे सुरक्षित साधन हरियाणा रोडवेज है।

loksabha election banner

उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों से कहा कि वे अलग-अलग अंगुली बनने की बजाय मुट्ठी बनकर एकजुटता से लड़ाई लड़े। वहीं ग्रामीण उत्थान भारत निर्माण संस्था के निदेशक डॉ. टीसी राव ने भी कर्मचारियों के बीच पहुंचकर भरोसा दिलाया कि वे उनके साथ हैं। बिजली-पानी की रही कई स्थानों पर दिक्कत

रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में मंगलवार को भी जनस्वास्थ्य विभाग व बिजली यूनियन के कर्मचारी उनके समर्थन में काम छोड़कर धरने पर बैठे। इन दोनों विभागों के कर्मचारियों के भी धरने पर बैठने से कई स्थानों पर बिजली व पानी की कील्लत गहरा गई। कई गांवों में जहां सोमवार को फाल्ट हुआ था वहां मंगलवार तक भी फाल्ट को ठीक नहीं किया जा सका। इसके साथ ही मंगलवार को भी कई स्थानों पर पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। हालांकि सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को शहर के कुछ हिस्सों में पानी की सप्लाई कर दी गई थी।

----------------

अब तक दस चालक मिले

रोडवेज के 3 और चालकों ने रविवार को ज्वाइन कर लिया है। इस तरह से रविवार से लेकर मंगलवार तक कुल 10 नए चालकों ने ज्वाइन किया। वहीं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को 47 चालक भेजे गए। इस तरह से इन चालकों की मदद से 79 बसों को चलाया गया। हालांकि परिचालकों की ड्यूटी ज्यादातर पुलिसकर्मियों व होमगार्ड के जवानों को ही निभानी पड़ी। सोमवार को 74 बसे चलाई जा सकी थी तथा प्रोबेशन पीरियड पर चल रहे 2 चालकों को नौकरी से बर्खास्त भी किया गया था। 280 से अधिक कर्मचारियों के खिलाफ एस्मा के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया जा चुका है।

--------------

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की तरफ से मंगलवार को 45 चालक दिए गए हैं। 79 बसों को चलाया गया है। यात्रियों को अब किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। जिन रूटों पर ज्यादा सवारियां है वहां बसों की कोई दिक्कत नहीं है।

-बलवंत ¨सह गोदारा, महाप्रबंधक रोडवेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.