Move to Jagran APP

गुरुग्राम की टीम अगले राउंड में पहुंची

कालाका रोड स्थित क्रिकेट अकादमी के खेल मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के सोमवार को खेले गए मैच में गुरुग्राम की जीत हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:13 AM (IST)
गुरुग्राम की टीम अगले राउंड में पहुंची
गुरुग्राम की टीम अगले राउंड में पहुंची

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कालाका रोड स्थित क्रिकेट अकादमी के खेल मैदान में चल रहे रेवाड़ी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुग्राम कैपिटल की टीम ने भिवाड़ी नाइटराइडर्स की टीम को 72 रन से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया। इस मैच में टूर्नामेंट का पहला शतक भी लगा। गुरुग्राम के कप्तान प्रिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज चंचल गुप्ता और प्रियांशु ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 6 ओवर में 50 रन की मजबूत शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 13.5 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पहला विकेट 102 रन के योग पर गिरा। भिवाड़ी नाइटराइडर्स के कप्तान करणवीर सिंह ने प्रियांशु को 40 रन पर बोल्ड कर दिया। साथी का विकेट गिरने के बावजूद चर्चिल गुप्ता ने रनों की रफ्तार जारी रखी। उन्होंने 101 रन की पारी खेली और पारी की आखरी गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया। चर्चिल ने 15 चौके और एक छक्का लगाया। गुरुग्राम कैपिटल ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भिवाड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर की चौथी गेंद पर आयुष का विकेट गिरा। इसके बाद कप्तान करणवीर सिंह भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। नितिन गुप्ता और दिनेश ने पारी को संवारने की कोशिश की मगर दोनों 34-34 रन बनाकर आउट हो गए। गुरुग्राम की सधी हुई गेंदबाजी के सामने भिवाड़ी का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। पूरी टीम 120 रन बनाकर आउट हो गई। गुरुग्राम की ओर से सादिक खान ने तीन, हर्ष पोंटिग ने दो और चर्चिल गुप्ता, देवव्रत व उमेश ने एक-एक विकेट लिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.