Move to Jagran APP

बारिश से नुकसान की कराएंगे विशेष गिरदावरी: राव

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने कहा कि बरसात के पानी से जिन किसानों की फसल बर्बाद हो गई है उनकी गिरदावरी होनी चाहिए ताकि नुकसान फसल का हर्जाना किसानों को मिल सकें। राव इन्द्रजीत ¨सह मंगलवार को रेवाडी जिले के पाल्हावास गांव में विशाल जनसभा को सक्वबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं इस क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट करता हुं जिन्होंने मुझ पर विश्वास करके व मोदी को साक्षी मानकर साथ दिया है। उन्होंने बताया कि इस इलाके सेउन्होंने 1977 में राजनीति शुरू की थी तथा चार बार जाटूसाना से विधायक बने।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 07:55 PM (IST)
बारिश से नुकसान की कराएंगे विशेष गिरदावरी: राव
बारिश से नुकसान की कराएंगे विशेष गिरदावरी: राव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : केंद्रीय योजना, उर्वरक व रसायन राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने कहा कि लगातार हुई बारिश से किसानों की जो फसल नष्ट हुई है उसकी विशेष गिरदावरी कराई जाएगी। इस मामले में वे सरकार से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने फसल का बीमा नहीं कराया हुआ है, उनको सरकार मुआवजा दे, इस बात की भी पैरवी वे करेंगे। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को गांव पाल्हावास में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राव ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने हमेशा ही उनका साथ दिया है। इस इलाके से उन्होंने 1977 में राजनीति शुरू की थी और चार बार जाटूसाना से विधायक बने। राव ने कहा कि इलाके की चौधर लानी है तो हम सभी लोगों को संगठित होना होगा। संगठित होकर ही अधूरे सपने को पूरा किया जा सकेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नौकरियों में जो पारदर्शिता भाजपा सरकार में बरती गई है, वह अन्य किसी भी सरकार में नहीं रही। उन्होंने कहा कि पिछली कोई भी सरकार यह नहीं बताना चाहती थी कि किस क्षेत्र से कितने लोग भर्ती हो रहे हैं। पिछली सरकारों में विशेष क्षेत्र के लोगों के फार्म भी अन्य जिलों से भरवाये जाते थे ताकि यह आवाज न उठ सके कि एक ही जिले के लोगों को भर्ती कर लिया गया, लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार में हमारे इलाके के काबिल नौजवानों को पुलिस में सर्वाधिक संख्या में भर्ती होने का अवसर मिला है। भीड़ देखकर गदगद हुए राव

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह वीरों का इलाका है और यहां के युवा बलिदान देने से कभी पीछे नहीं हटते। जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर राव ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है जिससे विरोधियों को भी जवाब मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से इनेलो को अंदेशा हुआ कि लोग कम पहुंचेंगे इसलिए उन्होंने अपनी गोहाना रैली को ही स्थगित कर दिया। उन्हें डर था कि अगर भीड़ कम रही तो सीएम के पद में सेंध लग जाएगी। वहीं इस क्षेत्र के लोगों ने बारिश के बावजूद भीड़ जुटाकर साबित कर दिया है कि हम लोग बारिश से डरने वाले नहीं है। पानी की व्यवस्था के दिए आदेश

ग्रामीणों ने पाल्हावास के स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था न होने की बात कही। इस पर राव ने अधिकारियों को आदेश दिए कि वे व्यवस्था न होने तक टैंकर से स्कूल में पानी पहुंचवाएं। उन्होंने जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल से बातचीत करके पानी की व्यवस्था करने के लिए कहा। इससे पूर्व राव इन्द्रजीत ¨सह ने पाल्हावास गांव में जनसभा के आयोजक अनिल पाल्हावास के कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

विधायक बिक्रम यादव, विधायक ओमप्रकाश यादव, विधायक बिमला चौधरी व जिला अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल ने भी जनसभा को संबोधित किया।

इस मौके पर गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य डॉ हंसराज, जिला प्रमुख मंजु बाला, गुरुग्राम लोकसभा निगरानी समिति के संयोजक लक्ष्मण यादव, जिला पार्षद अजय पटौदा, शशि बाला, कान्ता, अनिल, मुकेश जाहिदपुर, भाजपा एससी मोर्चा की अध्यक्ष गीता, जिला उपाध्यक्ष रामदत्त भारद्वाज, छोटे लाल चेयरमैन विशेष तौर पर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.