Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री ने लगाई मनेठी एम्स पर मुहर

-कुरुक्षेत्र की धरती से एम्स के शीघ्र निर्माण की घोषणा जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मनेठी एम्स को लेकर संशय के बादलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह से साफ कर दिया। कुरुक्षेत्र की पावन धरा से प्रधानमंत्री ने मनेठी में एम्स निर्माण को लेकर अपनी मुहर लगा दी। अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मनेठी में बनने वाले एम्स का जिक्र करना नहीं भूले तथा इसके साथ ही उन्होंने जमीन देने के लिए मनेठी के ग्रामीणों का आभार भी जताया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 06:05 PM (IST)
प्रधानमंत्री ने लगाई मनेठी एम्स पर मुहर
प्रधानमंत्री ने लगाई मनेठी एम्स पर मुहर

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

loksabha election banner

मनेठी एम्स को लेकर संशय के बादलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह से साफ कर दिया। कुरुक्षेत्र की पावन धरा से प्रधानमंत्री ने मनेठी में एम्स निर्माण को लेकर अपनी मुहर लगा दी। अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मनेठी में बनने वाले एम्स का जिक्र करना नहीं भूले तथा इसके साथ ही उन्होंने जमीन देने के लिए मनेठी के ग्रामीणों का आभार भी जताया।

मनेठी में बनेगा देश का 22वां एम्स

कुरूक्षेत्र में आयोजित स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देश में बड़े अस्पतालों के नेटवर्क को किस तेजी से बिछा रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, देश में 21 एम्स या तो काम कर रहे हैं या फिर उनका निर्माण कार्य चल रहा है। इनमें से 14 एम्स पर काम 2014 में हमारे आने के बाद शुरू हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि इसी कड़ी में एक और एम्स जुड़ने वाला है, जिसका निर्माण हरियाणा के ही रेवाड़ी में होगा। मनेठी के जागरुक लोगों ने एम्स के लिए जमीन भी उपलब्ध करा दी है। मैं सभी जनों को इसके लिए बहुत बहुत साधुवाद और बधाई देता हूं। अब बहुत ही जल्दी इसपर काम शुरू हो जाएगा।

दैनिक जागरण की खबर पर पीएम की मुहर

दैनिक जागरण ने 12 फरवरी को प्रकाशित अपने समाचार 'आज मनेठी में एम्स निर्माण पर असमंजस दूर कर देंगे प्रधानमंत्री' में स्पष्ट कर दिया था कि कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री अपने भाषण के दौरान हरियाणा के लिए घोषित एम्स के स्थान का खुद ही एलान कर सकते हैं। इससे उन विरोधियों को भी जवाब मिल गया जो यह कह रहे थे कि अंतरिम बजट में वित्तमंत्री ने मनेठी का नाम नहीं लिया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

कुरुक्षेत्र में मंच से प्रधानमंत्री द्वारा मनेठी एम्स का जिक्र करने पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने उनका आभार जताया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण हरियाणा की जनता को नायाब तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री ने मनेठी गांव के लोगों को जमीन देने के लिए जो साधुवाद दिया है, वह ग्रामीणों के लिए भी गर्व का विषय है। राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीघ्र ही एम्स का निर्माण कार्य शुरू कराने की बात कही है जिससे उन्हें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दस दिनों में पीएम स्वयं मनेठी एम्स का शिलान्यास करेंगे।

घोषणा के बाद ग्रामीणों ने किया था संघर्ष

मनेठी में एम्स निर्माण की घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4 जुलाई 2015 को बावल रैली में की थी। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह की मांग पर की थी तथा जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल ने तब दक्षिण हरियाणा के 11 विधायकों की ओर से सीएम को ज्ञापन सौंपा था। मुख्यमंत्री की घोषणा क्रियान्वित न होने पर ग्रामीण 2 अक्टूबर को धरने पर बैठ गए थे। 1 फरवरी को अंतरिम बजट में कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने हरियाणा में 22वां एम्स खोलने की घोषणा की थी। अंतरिम बजट में घोषणा के पश्चात केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने 5 फरवरी को कुंड स्थित धरनास्थल पर पहुंचकर 127वें दिन धरना समाप्त कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.