Move to Jagran APP

15 को मानव अधिकार व ऊर्जा संरक्षण थीम पर होगी राहगीरी

इस बार 15 दिसंबर को प्रदेशभर में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन मानव अधिकार और ऊर्जा संरक्षण थीन पर ब्रास मार्केट में सुबह साढ़े सात बजे होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 05:27 PM (IST)
15 को मानव अधिकार व ऊर्जा संरक्षण थीम पर होगी राहगीरी
15 को मानव अधिकार व ऊर्जा संरक्षण थीम पर होगी राहगीरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी ओपी सिंह ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम भाईचारा और आपसी सहभागिता का बेहतर माध्यम हैं। इसे निरंतर और अधिक बेहतर बनाने की दिशा में काम करना है। इस बार 15 दिसंबर को प्रदेशभर में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन मानव अधिकार और ऊर्जा संरक्षण थीम पर आधारित रहेगा। वह बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला स्तर पर आयोजित की जाने वाले राहगीरी कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर को होने वाले राहगीरी कार्यक्रम को सामाजिक सरोकारों से जोड़ते हुए इस बार ऊर्जा संरक्षण का संदेश दे। कार्यक्रमों में सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाएं तथा रन फॉर एनर्जी कंजर्वेशन का भी आयोजन किया जाए। अधिकारी उत्साह के साथ राहगीरी कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लेते हुए अच्छा कार्य करें।

एसडीएम रविद्र यादव और डीएसपी (ट्रैफिक) जितेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से वीसी के माध्यम से विशेष अधिकारी को बताया कि जिला में राहगीरी कार्यक्रमों के निरंतर आयोजनों से लोगों के जीवन पर अच्छा और सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। लोगों की राहगीरी में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में निरंतर रूचि बढ़ रही है।

उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह साढ़े सात बजे ब्रास मार्केट में राहगीरी कार्यक्रम होगा। इस बार राहगीरी के माध्यम से शहरवासियों को उक्त थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्किट, नुक्कड़ नाटक, डिबेट के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण का संदेश दिया जाएगा। इसके अलावा बिजली विभाग की ओर से कार्यक्रम स्थल पर ऊर्जा की बचत को लेकर स्टॉल लगाई जाएगी तथा बिजली बचत का संदेश दिया जाएगा। वीसी में जिला खेल अधिकारी परसराम, जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार, बिजली विभाग के एसडीओ विपिन यादव, एसआइएस मनोज कुमार, आरएसओ रमेश वशिष्ठ, देवेंद्र कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.