Move to Jagran APP

आतंकी हमले पर चौतरफा गुस्सा, शहीदों को किया नमन

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की बस पर आतंकी हमले के बाद हर किसी में गुस्सा है। इस हमले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार से आतंकवाद व पाकिस्तान दोनों को कड़ा जवाब देने की मांग की। संगठनों का कहना है कि भारत सरकार को अब कुछ बड़े कदम उठाने की जरूरत है ताकि पाकिस्तान व आतंकवादी दोनों को सबक मिल सके। ---------

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 07:51 PM (IST)
आतंकी हमले पर चौतरफा गुस्सा, शहीदों को किया नमन
आतंकी हमले पर चौतरफा गुस्सा, शहीदों को किया नमन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की बस पर आतंकी हमले के बाद हर किसी में गुस्सा है। इस हमले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार से आतंकवाद व पाकिस्तान दोनों को कड़ा जवाब देने की मांग की। संगठनों का कहना है कि भारत सरकार को अब कुछ बड़े कदम उठाने की जरूरत है ताकि पाकिस्तान व आतंकवादी दोनों को सबक मिल सके।

prime article banner

जिला सचिवालय सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर शोक प्रकट किया। जवानों की शहादत का समाचार मिलने पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और शोक प्रकट किया। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई।

गढ़ी बोलनी रोड के व्यापारियों ने आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। व्यापारियों ने कहा कि यह हमला आतंकियों की बौखलाहट का परिणाम है, लेकिन उनकी बौखलाहट देश की एकता में बाधा नहीं हो सकती। श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में बीर¨सह प्रधान, मदन गुप्ता, ईश्वर जांगिड़, प्रवीण जांगिड़, कुलदीप यादव, महेंद्र यादव, कृष्ण सैनी, हरीश कुमार, पवन कुमार, रामनिवास जांगिड़, मातादीन राजपूत, रजनीश छाबड़ा, रोशन लाल आदि शामिल थे।

इंडियन नेशनल लोक दल जिला प्रधान डॉ.राजपाल यादव ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में ¨नदा की है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाया होता तो आज बड़ी संख्या में सपूतों को अपना बलिदान नहीं देना पड़ता। इस घटना से कड़ा सबक लेना चाहिए और जल्द से जल्द पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम करना चाहिए।

-----------------------

कविताओं के जरिए 17 को अर्पित करेंगे श्रद्धासुमन

सीनियर सिटीजन क्लब रेवाड़ी के तत्वावधान में स्थानीय सेक्टर 4 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब भवन में 17 फरवरी को 11 बजे से 1 बजे तक पुलवामा में वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए काव्य गोष्ठी आयोजित की जाएगी। गोष्ठी की अध्यक्षता हरीश कुमार मलिक करेंगे। क्लब के कोषाध्यक्ष अरुण गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर महिला काव्य मंच की टीम का गठन भी किया जाएगा।

------------

भाजपा ने हमले को बताया कायरतापूर्ण

भारतीय जनता पार्टी ने पुलवामा में किए गए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण बताया है और हमले की कड़ी ¨नदा की है। गढ़ी बोलनी रोड स्थित जिला कार्यालय में हमले में शहीद हुए वीर जवानों के प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। प्रदेश उपाध्यक्ष अर¨वद अर¨वद यादव ने कहा कि पुलवामा की घटना बेहद ¨नदनीय है तथा आतंकियों को उनके किए की कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पार्टी जिलाध्यक्ष पं.योगेंद्र पालीवाल ने कहा कि यह बहुत ही कायरपूर्ण घटना है। पूरा देश शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है। जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में जिला प्रभारी अजित कलवाड़ी,जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र यादव, रामदत्त भारद्वाज, दीपा भारद्वाज, जिला महामंत्री प्रीतम चौहान, जिला महामंत्री अमित यादव, यशवंत भारद्वाज, भूपेंद्र गुप्ता, अतुल शर्मा, डॉ.हरीश यादव, जिला पार्षद रोहन व नीतू चौधरी, मोहन तिवाड़ी, सुंदरलाल बिठवाना, मास्टर हुकम ¨सह, डॉ.सुभाष, सुरेश हालुहेड़ा, किसान मोर्चा अध्यक्ष सत्यदेव यादव, महिला जिला अध्यक्ष हेमलता तंवर, चांदनी चांदना, बलजीत यादव आदि शामिल थे।

---------

खरखड़ा में ग्रामीणों ने रखा दो मिनट का मौन:

पुलवामा में शहीद हुए 44 जवानों को गांव खरखड़ा में ग्रामवासियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। गांव में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सतीश खोला, पूर्व सरपंच नरेश खोला, पूर्व सरपंच नवल खोला, दलीप शास्त्री, पं.अर¨वद कौशिक, अमन यादव, प्रधान रघुनंदन यादव, पंच मोनू, पंच राजू, प्रधान जगदीश, बिल्लू राम, बीर ¨सह खोला, पंडित महावीर प्रसाद, सुबे ¨सह खोला, गजराज ¨सह खोला, महेंद्र ¨सह खोला, लालाराम आदि ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

-------

भाट समाज सेवा समिति हरियाणा की कृष्णा कॉलोनी में समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनोहर लाल सांकला भाट की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें वीर शहीद जवानों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गई। बैठक में रामकरण जागा भाट, प्रधान मनजीत भाट, सुनील सांसी, किशन लाल जागा भाट, सुरेश गुज्जर, बनवारी चन्देल, सुरेन्द्र कटारिया, मदन जोड़ आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

भारत स्वाभिमान व पतंजलि योग समिति जिला रेवाड़ी के तत्वावधान में गांव रघुनाथपुर में चल रहे योग शिविर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की व उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन किया गया। इस अवसर पर कृष्ण, जितेंद्र, देवेंद्र, मोहित, वरुण, रितिका, शीतल, मानवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.