जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव गुवारिया बस्ती कुंड, कुंड मंडी, मनेठी, खोल, अहरोद, बासदूदा, नांगल जमालपुर, कोलाना, ढाणी शोभा का दौरा कर आमजन की जनसमस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बावल क्षेत्र का चहुमुखी विकास कराना ही उनकी प्राथमिकता है, जिसके चलते आमजन के सहयोग से विकास यात्रा को आगे बढ़ाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने गांव मनेठी में अनुसूचित जाति चौपाल, खोल गांव में पंचायत कार्यालय, अहरोद व बासदुधा में आंगनबाड़ी केंद्र, नांगल जमालपुर, कोलाना और अहरोद गांव में नवनिर्मित रास्ते का उद्घाटन किया। सहकारिता मंत्री ने ग्रामीण सभाओं में बावल से दूसरी बार विधायक चुनने पर क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट किया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आपने शानदार मतों से विजय दिलाई और आपकी भावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मुझे कैबिनेट मंत्री बनाया।

डॉ. बनवारी लाल ने ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले 5 वर्ष के कार्यकाल में पूरी पारदर्शिता व ईमानदारी से प्रदेश से सभी क्षेत्रों का समान विकास करवाया है। वर्तमान केंद्र और प्रदेश सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेक योजनाओं की जानकारी देते हुए आमजन से अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। ग्रामीणों द्वारा रखी गई समस्याओं का जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर चेयरमैन अमर सिंह महलावत, डॉ. अरविद यादव, चेयरमैन वीरेंद्र छिल्लर, डॉ संजय मेहरा, अंजू गोयल, पवन कुमार आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस