Move to Jagran APP

नशा रोकने के लिए सभी करें सहयोग: डीएसपी

किे को नशा मुक्त बनाने लिए पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के दिशा-निर्देश में चलाए जा रहे अभियान के तहत बृहस्पतिवार को शहर के मेडिकल संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 06:36 AM (IST)
नशा रोकने के लिए सभी करें सहयोग: डीएसपी
नशा रोकने के लिए सभी करें सहयोग: डीएसपी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले को नशा मुक्त बनाने लिए पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के दिशा-निर्देश में चलाए जा रहे अभियान के तहत बृहस्पतिवार को शहर के मेडिकल संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एंटी ड्रग्स सैल के इंचार्ज एवं डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने की। उन्होंने बैठक में मेडिकल स्टोर संचालकों से रेवाड़ी को नशा मुक्त बनाने तथा लोगों को नशा के प्रति जागरूक करने के लिए सहयोग देने की अपील की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आपके पास कोई भी व्यक्ति नशा करने के लिए प्रतिबंधित दवा लेने आता है, तो उसे नशा का सेवन ना करने के लिए जागरूक करें तथा नशा के दुष्परिणामों से अवगत कराए। पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा लोगों के बीच जाकर नशा की रोकथाम के लिए जागरूक किया जा रहा है। वाट्सएप नंबर किए जारी

डीएसपी हंसराज ने बताया कि नशा विरोधी अभियान के दौरान जिला पुलिस द्वारा एक वाट्सएप नंबर 9306913933 जारी किया गया है, जिसपर आम लोग नशा तस्करी या नशा करने वालों के बारे जानकारी दे सकते हैं। जानकारी देने वाले का नाम व पहचान गुप्त रखी जाएगी तथा जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशा विनाश की जड़ है। नशे के कारण है आज घरों में झगड़े बढ़े हैं। साथ ही युवा पीढ़ी नशे की दलदल में फंस कर अपराध की दुनिया में कदम रख रही है। पुलिस की सोच है कि अगर नशे के दुष्परिणामों को लेकर लोगों को जागरूक किया जाए तो नशा मुक्त रेवाड़ी बनाने में सफल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.