Move to Jagran APP

जेई के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, मिल सकती है कामयाबी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जय¨सहपुर खेड़ा बार्डर पर ओवरलोड

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 09:43 PM (IST)
जेई के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, मिल सकती है कामयाबी
जेई के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, मिल सकती है कामयाबी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जय¨सहपुर खेड़ा बार्डर पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बनाई गई चेकपोस्ट पर सोमवार की रात डंपर चालक ने पंचायतराज विभाग के कनिष्ठ अभियंता की कुचल कर हत्या करने के मामले से पुलिस जल्द ही पर्दा उठा सकती है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में खुल कर कुछ भी बोलने से कतरा रही है। सूत्रों के अनुसार पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बहुत करीब है। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने भी पुलिस को जेई को कुचलने वाले डंपर चालक को गिरफ्तार करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने भी जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पुलिस द्वारा कुछ डंपर चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

loksabha election banner

जिला दादरी के गांव अचिना निवासी 48 वर्षीय हरिओम लांबा सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद पंचायतराज विभाग में कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत थे। सोमवार की रात को उनकी ड्यूटी ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बनाई गई चेकपोस्ट पर थी। दिल्ली लेन पर नाकाबंदी कर पंचायतराज एसडीओ बलवंत ¨सह, हरिओम लांबा व टीम में शामिल अन्य अधिकारियों द्वारा ओवरलोड वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान कुछ चालक ओवरलोड वाहनों को जयपुर लेन के सर्विस रोड से निकालने का प्रयास कर रहे थे। जेई हरिओम लांबा सर्विस लेन पर बेरिकेड लगाने के लिए पहुंचे तो एक तेज रफ्तार डंपर चालक ने उन्हें सीधी टक्कर मारते हुए कुचल दिया था। डंपर के नीचे कुचले जाने से हरिओम की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद चालक डंपर सहित मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। घटना के विरोध में मंगलवार को डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिशन ने नागरिक अस्पताल में धरना दिया था तथा मृतक जेई के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, शहीद का दर्जा देने, पांच करोड़ रुपये मुआवजा व डंपर चालक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हुए शव लेने से इंकार कर दिया था। एसडीएम बावल सुरेश कुमार द्वारा मांगों को सरकार से बात कर पूरी कराने का लिखित में आश्वासन देने के बाद ही शव लिया था। बावल थाना पुलिस ने पंचायतराज एसडीओ बलवंत ¨सह की शिकायत पर अज्ञात डंपर चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

--------

कनिष्ठ अभियंता को कुचल कर मारने के मामले में पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस द्वारा साक्ष्य जुटाए जा रहे है। उम्मीद है कि इस मामले में जल्द कामयाबी मिलेगी।

-दीपक कुमार, एसएचओ बावल थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.