Move to Jagran APP

एक दीया पर्यावरण के नाम, विभिन्न संगठनों ने किया आह्वान

इस दिवाली सिर्फ खुशियों व समृद्धि के लिए ही नहीं बल्कि पर्यावरण के नाम पर भी दीपक जलाए जाएंगे। दैनिक जागरण दिवाली जैसे पावन त्योहार पर एक बड़ी पहल कर रहा है। जागरण की इस पहल से दर्जनों सामाजिक संगठन भी जुड़कर इस दिवाली एक दीप पर्यावरण के नाम पर जलाएंगे। पर्यावरण संरक्षण की करेंगे पहल

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 07:30 PM (IST)
एक दीया पर्यावरण के नाम, विभिन्न संगठनों ने किया आह्वान
एक दीया पर्यावरण के नाम, विभिन्न संगठनों ने किया आह्वान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : इस दिवाली सिर्फ खुशियों व समृद्धि के लिए ही नहीं बल्कि पर्यावरण के नाम पर भी दीपक जलाए जाएंगे। दैनिक जागरण दिवाली जैसे पावन त्योहार पर एक बड़ी पहल कर रहा है। जागरण की इस पहल से दर्जनों सामाजिक संगठन भी जुड़कर इस दिवाली एक दीप पर्यावरण के नाम पर जलाएंगे। पर्यावरण संरक्षण की करेंगे पहल

prime article banner

दैनिक जागरण ने इस दिवाली पर्यावरण संरक्षण का भी बीड़ा उठाया है। पर्यावरण जिस तेजी से प्रदूषित हो रहा है, उसको बचाने के लिए हम सभी को आगे आने की जरूरत है। जागरण की इस पहल के साथ जुड़ते हुए सेक्टर एक वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर तीन वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर चार वेलफेयर एसोसिएशन, यंग मैन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया सहित अन्य संगठनों के लोगों ने अपना पूर्ण सहयोग देने के साथ ही इस पुनीत अभियान में आहूति डालने का भी संकल्प लिया है। यंग मैन्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने अपील की है कि हर घर में एक दीपक पर्यावरण के नाम का जरूर जले।

-----------------

दैनिक जागरण की यह एक बड़ी पहल है। सेक्टर एक के निवासी न सिर्फ एक जगह एकत्रित होकर पर्यावरण संरक्षण की अपील करते हुए पर्यावरण के नाम का दीपक जलाएंगे बल्कि अपने घरों में भी एक-एक दीया जलाएंगे।

-जसवंत ¨सह यादव, प्रधान आरडब्ल्यूए सेक्टर एक।

---

पर्यावरण संरक्षण आज की सबसे बड़ी जरूरत है। दिवाली की रात पटाखे जलाने की बजाय अगर पर्यावरण सरंक्षण के लिए दीपक जलाया जाए तो इससे बेहतर और कुछ हो ही नहीं सकता। सेक्टर चार वेलफेयर एसोसिएशन इस अभियान के साथ पूरी तरह जुड़ेगी।

-अजय यादव, प्रधान सेक्टर चार वेलफेयर एसोसिएशन।

------------------

पर्यावरण संरक्षण को लेकर हम सभी को गंभीर होने की जरूरत है। पर्यावरण संरक्षण की मुहिम चलाने की जिम्मेदारी किसी एक की नहीं बल्कि हर व्यक्ति व हर संस्था की है। सेक्टर तीन के हर घर में पर्यावरण संरक्षण का आह्वान करते हुए एक दीपक जरूर जलेगा।

-सर्वसुख यादव, प्रधान सेक्टर चार आरडब्ल्यूए

--------------------

दैनिक जागरण ने पर्यावरण के नाम पर दीया जलाने की अनूठी पहल की है। जिला प्रशासन पूरी तरह से इसके साथ है। पर्यावरण संरक्षण आज सबसे बड़ी आवश्यकता है। मैं खुद अपने घर में पर्यावरण के नाम का दीप जलाउंगा तथा शहरवासियों से भी अपील करता हूं कि वे भी इस मुहिम के सहभागी बनकर पर्यावरण संरक्षण की शपथ लें।

-अशोक कुमार शर्मा, उपायुक्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.