जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : रेल में सफर करने वाले यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का आंकलन करने के लिए रेल मंत्रालय की यात्री सुविधा समिति (पीएसी) के पदाधिकारियों की टीम पांच दिन तक चार मंडलों के 19 स्टेशनों का निरीक्षण करेगी। यह टीम दिल्ली व जयपुर के डीआरएम के साथ-साथ दोनों रेलवे मुख्यालयों पर जीएम (महाप्रबंधक) से मुलाकात करके यात्रियों से प्राप्त शिकायतों के यथाशीघ्र समाधान बारे चर्चा करेगी। इस टीम में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व यात्री सुविधा समिति के सदस्य वीर कुमार यादव भी शामिल हैं।

रेल मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक पीएसी की टीम के साथ संबंधित मंडल के डीआरएम, एडीआरएम और वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे। इस टीम में वीर कुमार यादव, भजनलाल शर्मा, दयालदास सोढी, प्रकाश शर्मा और हिमादरी बल शामिल हैं। यह टीम 28 जुलाई से 3 अगस्त तक दिल्ली, जयपुर, अंबाला और बीकानेर डिविजनों के 19 स्टेशन परिसरों में यात्रियों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं का निरीक्षण करेगी। साथ ही दैनिक यात्रियों, सामाजिक संगठनों से बातचीत करके उनकी समस्याओं का पांच दिन में समाधान करेंगी। यह टीम एक अगस्त को कोसली, भिवानी, हिसार व सिरसा स्टेशनों का निरीक्षण करेगी। वहीं 2 अगस्त को रेवाड़ी और नारनौल रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं की जांच करते हुए शाम को यह टीम जयपुर पहुंचेगी।

पीएसी टीम स्वच्छता, पेयजल, शौचालयों की स्थिति, शेड की व्यवस्था, एस्केलेटर, टिकट खिड़की, ट्रेनों की सफाई व्यवस्था, पंखों की व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर आदि का निरीक्षण करेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप