Move to Jagran APP

किसी में मतदाता का तो किसी में पिता का नाम बदलकर बनवाई वोट

नगर परिषद की मतदाता सूची बननी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:37 PM (IST)
किसी में मतदाता का तो किसी में पिता का नाम बदलकर बनवाई वोट
किसी में मतदाता का तो किसी में पिता का नाम बदलकर बनवाई वोट

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नगर परिषद की मतदाता सूची बननी शुरू हो गई है। मतदाता सूची का काम शुरू होते ही वोटों का फर्जीवाड़ा भी सामने आने लगा है। शहर के वार्ड नंबर 23 में बनी बहुत सी फर्जी वोट का मामला सामने आया है जिसके बाद वार्ड के ही रहने वाले एक युवक ने सेक्टर तीन चौकी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी है। शिकायत में एक पूर्व पार्षद पर सारी गड़बड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं। नाम में थोड़ा बहुत बदलाव करके किया खेल

loksabha election banner

शहर के वार्ड नंबर 23 स्थित मोहल्ला आदर्श नगर निवासी देवेंद्र कुमार शर्मा ने सेक्टर तीन चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वह इस बार वार्ड चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में नगर परिषद की मतदाता सूची का प्रकाशन हुआ है। इस सूची में कुछ ऐसे नाम है जिनकी दो से तीन जगहों पर अलग-अलग नाम से फर्जी वोट बनी हुई है। दी गई शिकायत में देवेंद्र ने साक्ष्य भी सामने रखे हैं। देवेंद्र ने जो साक्ष्य रखे हैं, उनमें साफ नजर आ रहा है कि एक-एक व्यक्ति की दो से तीन वोट हैं। एक व्यक्ति ने एक जगह बनी अपनी वोट में पिता का नाम कन्हैया राम लिखवाया है तो दूसरी जगह बनी वोट में कन्हैया लाल। एक जगह चश्मा लगाकर फोटो खिचा रखी है तो दूसरी वोट में चश्मा नहीं लगा रखा। एक वोट न्यू आदर्श नगर में बनवा रखी है तो दूसरी कंपनी बाग में, जबकि दोनों ही मोहल्ले वार्ड 23 में हैं। इसी प्रकार एक महिला ने भी अपनी वोट न्यू आदर्श नगर व कंपनी बाग दोनों जगहों पर बनवा रखी है। वहीं एक व्यक्ति की वोट अटेली में भी है और न्यू आदर्श नगर में भी। एक अन्य युवक ने न्यू आदर्श नगर में ही दो वोट बनवा रखी हैं। एक में उसने अपना नाम मनोज तो दूसरी में मनोज कुमार लिखवाया हुआ है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इन सभी वोटों का पिछले चुनाव में भी इस्तेमाल किया गया था। शिकायत में एक पूर्व पार्षद पर ये तमाम वोट बनवाने का आरोप है। शिकायत में दो-दो जगहों पर वोट बनवाने वालों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।

-----------

वार्ड में किसी की दो-दो वोट है तो उसे कटवाया जा सकता है। मतदाता सूची का प्रकाशन करके आपत्तियां मांगी जा रही हैं। किसी को कोई शिकायत है तो रिवाइजिग अथोरिटी के पास दर्ज करा सकते हैं।

-रामोतार छाबड़ी, पूर्व पार्षद वार्ड 23


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.