Move to Jagran APP

Transgender Dimples murder mystery: डिंपल की मर्डर मिस्ट्री सुलझने के आसार, कब्र से निकाला गया शव

शहर के मोहल्ला शुक्रपुरा निवासी बजरंग उर्फ डिंपल बीते कई सालों से मोहल्ला शुक्रपुरा स्थित किन्नर गद्दी का प्रमुख था। 15 सितंबर को बजरंग की मौत हो गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 07:08 AM (IST)
Transgender Dimples murder mystery: डिंपल की मर्डर मिस्ट्री सुलझने के आसार, कब्र से निकाला गया शव
Transgender Dimples murder mystery: डिंपल की मर्डर मिस्ट्री सुलझने के आसार, कब्र से निकाला गया शव

रेवाड़ी, जेएनएन। शहर के मोहल्ला शुक्रपुरा में रह रहे एक किन्नर का शव उसकी मौत के करीब एक सप्ताह बाद कब्र से निकाला गया है। किन्नर की बहन ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की। शव का बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है, ताकि मौत के पीछे का पूरा सच सामने आ सके।

loksabha election banner

15 सितंबर को बजरंग की हुई मौत

शहर के मोहल्ला शुक्रपुरा निवासी बजरंग उर्फ डिंपल बीते कई सालों से मोहल्ला शुक्रपुरा स्थित किन्नर गद्दी का प्रमुख था। 15 सितंबर को बजरंग की मौत हो गई थी। साथी किन्नरों ने दिल्ली रोड स्थित कब्रगाह में उनका शव दफना दिया था। शुक्रवार को बजरंग उर्फ डिंपल की बहन शहर के अजय नगर मोहल्ला निवासी नीलम ने शहर थाना पुलिस को शिकायत देकर बजरंग की हत्या का अंदेशा जताया।

बहन ने दी शिकायत तो मचा हड़कंप

नीलम ने कहा कि बजरंग की हत्या साधूशाह नगर निवासी कालू उर्फ सतीश ने की है तथा उसके शव को गुपचुप तरीके से दफना दिया गया। इस शिकायत के मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने शुक्रवार को ही कालू उर्फ सतीश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था।

पोस्टमार्टम से सच सामने आने की उम्मीद

शनिवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीएम रविंद्र यादव, डीएसपी जितेंद्र कुमार व एफएसएल अधिकारी बसंत कुमार की मौजूदगी में दिल्ली रोड स्थित कब्रगाह से बजरंग के शव को निकाला गया। शव का नागरिक अस्पताल स्थित शवगृह में पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरा सच सामने आ जाएगा। वहीं बात यह भी सामने आ रही है कि बजरंग को गंभीर बीमारी थी तथा वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। साथी किन्नरों ने उन्हें शहर के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती भी कराया हुआ था।

किन्नर होने पर भी जताया संदेह

बजरंग काफी साल पहले ही अपने घर से निकल आए थे तथा काफी समय से उनको डिंपल के नाम से ही जाना जाता था। डिंपल किन्नर के तौर पर वे शुक्रपुरा स्थित किन्नर गद्दी के प्रमुख भी बने हुए थे। अब उनकी मृत्यु के पश्चात बहन नीलम उनके किन्नर होने पर भी संदेह जता रही है। नीलम का कहना है कि बजरंग लड़का था जिसे गलत तरीके से किन्नर बनाकर उसके जीवन को बर्बाद किया गया।

बजरंग उर्फ डिंपल की मौत के बाद हुआ था विवाद

शुक्रपुरा गद्दी के प्रमुख डिंपल की मौत के बाद 18 सितंबर को इस गद्दी पर बैठने को लेकर अन्य किन्नरों के बीच विवाद हुआ था। मामला शहर थाने तक भी पहुंचा था। गद्दी को लेकर हुए इस विवाद के बाद ही डिंपल की मौत काे लेकर सवाल खड़े किए गए।

रविंद्र यादव (एसडीएम व ड्यूटी मजिस्ट्रेट) का कहना है कि बजरंग उर्फ डिंपल के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया गया है। उनकी बहन को हत्या का अंदेशा है जिसके चलते अब बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस द्वारा हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.