Move to Jagran APP

Haryana Weather: दक्षिण हरियाणा के शहरों में बारिश जारी, दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगना शुरू

Haryana Weather दिल्ली से सटे हरियाणा के सभी जिलों में बारिश जारी है। शनिवार सुबह से हो रही बारिश के चलते गुरुग्राम पलवल फरीदाबाद समेत दक्षिण हरियाणा के सभी शहरों में जलभराव होने लगा है। इससे कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम लगना शुरू हो गया है।

By krishan kumarEdited By: JP YadavPublished: Sat, 24 Sep 2022 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 09:25 AM (IST)
Haryana Weather: दक्षिण हरियाणा के शहरों में बारिश जारी, दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगना शुरू
बारिश के चलते रेवाड़ी की अंदरूनी सड़कों पर भरा पानी।

गुरुग्राम/फरीदाबाद/रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। Haryana Weather: दिल्ली से सटे दक्षिण हरियाणा के जिलों में शनिवार सुबह से ही बारिश जारी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत के साथ महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी जिले में जलभराव से मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलभराव के चलते जाम लगना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

रेवाड़ी की सड़कों के साथ गलियों में भी भरा पानी

उधर, हरियाणा के रेवाड़ी जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण चारों तरफ जलभराव हो गया है। शनिवार को अल सुबह से लगातार वर्षा हो रही है। शहर का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं है, जहां पर पानी नहीं भरा हो।

शहर के कई मार्गों पर जलभराव

जलभराव की कड़ी में शहर के सर्कुलर रोड से लेकर नागरिक अस्पताल तक में दो से तीन फीट तक पानी भरा हुआ है। सबसे ज्यादा बुरा हाल दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलभराव के कारण स्थिति बेहद बुरी बनी हुई है।

जलभराव से राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने गड्ढे

दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम था, वहीं शनिवार सुबह से भी वाहनों की कतारें लगी हुई है। राजमार्ग पर जलभराव के दो प्रमुख कारण हैं, पहला बड़ा कारण साथ लगते राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से छोड़ा जा रहा दूषित पानी व दूसरा कारण राजमार्ग पर बने बड़े-बड़े गड्ढे हैं।

अंडरपास में भरा कई फीट पानी

इन गड्ढों में जलभराव के बाद स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। छोटे वाहन गड्ढे में फस कर खराब हो रहे हैं, जिन्हें क्रेन की मदद से निकाला जा रहा है। वहीं रेलवे और हाईवे के जितने भी अंडर पास हैं वह सभी पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। तीन दिन में जिले भर में 100 एमएम से अधिक वर्षा हो चुकी है।

सेक्टरों में भी भरा पानी

वर्षा के कारण लगातार बिगड़ रही स्थिति का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तो सेक्टर और गलियों में भी पानी भरा हुआ है। लोगों का अपने घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

फसलों को भारी नुकसान

वर्षा के कारण धरती पुत्रों पर भी कहर टूटा है। खेतों में काटकर छोड़ी गई बाजरा व कपास की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है। जिन किसानों ने अपनी फसल को काटकर छोड़ा हुआ था उनकी फसल पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है। दूर-दूर तक खेतों में पानी ही पानी नजर आ रहा है।

Delhi NCR Waterlogging: दिल्ली-एनसीआर में जारी बारिश के बीच, शनिवार सुबह से ही सड़कों पर जलभराव शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.