नई दिल्ली/रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। राजस्थान से आ रहा दूषित पानी रुक नहीं रहा है। धारूहेड़ा के सेक्टर और कॉलोनियां दूषित पानी से लबालब हैं। राजस्थान से आ रहे पानी व हाउसिंग बोर्ड में पानी की निकासी नहीं होने के विरोध में सेक्टर-6 व 4 के निवासियों ने सोमवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया। हाइवे जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा लोगों को समझा कर जाम खुलवाया। रविवार की रात भी लोगों ने सेक्टर छह थाने का घेराव भी किया था।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगा रहे लोगों का आरोप है कि दूषित पानी के विरोध में 27 जुलाई को लगाए गए जाम को खुलवाते समय प्रशासन ने आश्वसन दिया था कि राजस्थान से आने वाले पानी को रोक दिया जाएगा, लेकिन पानी धडल्ले से छोड़ा जा रहा है।

गौरतलब है कि 27 जुलाई को धारूहेडावासियों ने दूषित पानी को लेकर अलवर बाईपास पर जाम लगाया था। उस दिन रेवाडी प्रशासन की मौजूदगी में भिवाडी के एसपी ने आश्वासन दिया था कि कंपनियों से जो गंदा पानी छोडा जा रहा है, उसके खिलाफ प्रदूषण विभाग से कार्रवाई करवाई जाएगी तथा पानी को नहीं आने दिया जाएगा। जाम लगने के दूसरे दिन पानी पहले के मुकाबले कम मात्रा मे कम आया था, लेकिन बारिश के साथ अभी धड़ल्ले से पानी छोड़ा जा रहा है। चार दिन से सेक्टर के घरों में पानी घुसा हुआ है। जिला प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

Edited By: Jp Yadav