रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी से दिल्ली और दिल्ली से वापस रेवाड़ी आने-जाने वाली रेलगाड़ियां कोहरा होने से पूर्व ही लेट होने लगी है। रेलगाड़ियों के देरी से चलने के कारण दैनिक रेल यात्रियों को सर्वाधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे अधिकारियों को कई बार शिकायत दिए जाने के बावजूद भी रेलगाड़ियों के समय में सुधार नहीं हो पा रहा है।

ट्रेन के लेट होने से हो रही परेशानी

रेवाड़ी से शाम को चार बजकर 30 मिनट पर चलने वाली स्पेशल लोकल DMU 04500 ट्रेन पुरानी दिल्ली तक जाती है। इस ट्रेन का पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का समय 6 बजकर 55 मिनट का है। यह ट्रेन साढ़े आठ से नौ बजे तक दिल्ली पहुंच रही है। इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रात को यही ट्रेन 8 बजकर 5 मिनट पर पुरानी दिल्ली से रेवाड़ी के लिए वापस चलती है, जिसका नंबर 04499 हो जाता है।

यह ट्रेन दिल्ली पहुंचती ही देरी से है तो इसकी वापसी तो और भी देरी से हो जाती है। अकसर इस ट्रेन को दिल्ली से वापस 9 बजे के बाद ही रवाना किया जा रहा है जिसके चलते सर्वाधिक दैनिक रेल यात्री प्रभावित हो रहे हैं। रेवाड़ी, गुरुग्राम और पलवल आदि से हर रोज हजारों की तादाद में दैनिक रेल यात्री दिल्ली जाते हैं। ट्रेन लेट होने के कारण यह लोग देर रात तक ही अपने घर पहुंच पा रहे हैं।

रेलमंत्री से की गई शिकायत

इसे लेकर दैनिक यात्री संघ के महासचिव बालकृष्ण अरसरिया ने कहा कि रेवाड़ी से दिल्ली का सफर खासा दिक्कत भरा हो गया है। लोकल ट्रेन काफी देरी से चल रही हैं जिसके चलते दैनिक रेल यात्री देर रात तक अपने घर पहुंच पा रहे हैं। ट्वीट करके रेलमंत्री काे भी इसके बारे में शिकायत की गई है।

वहीं संघ के प्रधान हरीश कुमार ने कहा कि रेवाड़ी से दिल्ली का रूट सबसे महत्वपूर्ण रूट है। हर रोज हजारों दैनिक रेल यात्री इस रूट पर जाते हैं। इस रूट पर ट्रेन लेट होने से यात्रियों को सर्वाधिक परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें- हरी झंडी के इंतजार में पांच माह से खड़ी है मेमू ट्रेन, इंतजार में बदल गई पूर्वांचल वासियों की खुशी

यह भी पढ़ें- Railway News: रेलवे के इस आइडिया से लेट नहीं होंगी ट्रेनें, एनईआर से शुरू हुआ प्रयोग

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट