Move to Jagran APP

Rewari News: हाईवे पर लगाए जाएंगे हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे, पुलिस को भी मिलेगी मदद

दिल्‍ली-जयपुर हाईवे पर हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे खरखड़ा स्थित फुट ओवरब्रिज पर लगेंगे। कैमरे लगने से पुलिस को भी मदद मिलेगी। जगह निर्धारित करने के लिए धारूहेड़ा थाना व सेक्टर-छह थाना प्रभारियों ने निरीक्षण भी किया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 04 Feb 2023 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 08:13 AM (IST)
Rewari News: हाईवे पर लगाए जाएंगे हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे, पुलिस को भी मिलेगी मदद
हाईवे पर लगाए जाएंगे हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे, पुलिस को भी मिलेगी मदद

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली-जयपुर हाईवे नंबर-48 पर पुलिस द्वारा हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरे लगाने के लिए गांव खरखड़ा के निकट हाईवे पर बनाए गए फुटओवरब्रिज पर लगाए जाएंगे। हाईवे पर उच्च क्वालिटी के कैमरे लगाने के बाद पुलिस को यातायात नियमों को तोड़ने वालों व आपराधिक वारदात को सुलझाने में भी मदद मिलेगी। जगह निर्धारित करने के लिए धारूहेड़ा थाना व सेक्टर-छह थाना प्रभारियों ने निरीक्षण भी किया।

loksabha election banner

Jind News: अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण देगी सरकार

हाईवे की निगारानी होगी आसान

आपराधिक गतिविधियों को संज्ञान में रखकर पुलिस द्वारा दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे है। हाईवे पर अपराध करने वालों की गतिविधि आसानी से कैमरे में कैद हो जाएगी।हाईवे पर घटना करने के बाद बदमाश आसानी से फरार हो जाते हैं। बदमाशों की पहचान नहीं होने के कारण वह आसानी से बच निकलते हैं।

हाईवे पर गलत व मनमाने ढंग से वाहन चलाने वाले लोगों पर भी शिकंजा कसा जा सकेगा। रात के समय टक्कर मारकर भागने वाले वाहनों को पता लगाने में भी सीसीटीवी कैमरों से पुलिस को मदद मिलेगी। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस आरोपित वाहन चालक तक आसानी से पहुंच सकेगी। सीसीटीवी की मानटरिंग के लिए धारूहेड़ा थाने में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

खरखड़ा के निकट लगेंगे कैमरे

पुलिस द्वारा हाईवे पर गांव खरखड़ा के निकट बने फुट ओवरब्रिज पर चार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इनमें से दो कैमरों की लोकेशन हाईवे पर फिक्स रहेगी, जबकि दो कैमरे घूमने वाले होंगे। पुलिस के अनुसार कैमरों की उच्च क्वालिटी की मदद से वाहनों की नंबर प्लेट भी आसानी से देखी जा सकेगी। इससे पहले गांव कापड़ीवास के निकट भी कैमरे लगाए जा चुके है। शुक्रवार को धारूहेड़ा थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह व सेक्टर-छह थाना प्रभारी रजनीश कुमार ने कैमरे लगाने वाली जगहों का निरीक्षण भी किया।

Rohtak News: बड़े भाई को खेलते देख जोगी बने थे क्रिकेटर, जहन में रहते थे कपिल देव और वसीम अकरम

कैमरे लगाने के लिए जगह निर्धारित कर ली गई है। हाईवे पर खरखड़ा के निकट चार कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों की मदद से हाईवे की निगरानी में आसानी होगी। -प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी धारूहेडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.