Move to Jagran APP

Rewari Crime: किसान से रिश्वत ले रहा था पटवारी, एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथ पकड़ा

डहीना तहसील में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक पटवारी को किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। रिकार्ड में किसान परिवार के एक सदस्य का नाम गलत था जिसे ठीक करने की एवज में पटवारी द्वारा किसान से मुआवजा की आधी राशि देने की मांग की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 08 Feb 2023 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 02:38 PM (IST)
Rewari Crime: किसान से रिश्वत ले रहा था पटवारी, एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथ पकड़ा
किसान से रिश्वत ले रहा था पटवारी, एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथ पकड़ा

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता: डहीना तहसील के बाहर एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने एक पटवारी को किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। रिकार्ड में किसान के परिवार के एक सदस्य का नाम गलत था, जिसे ठीक करने की एवज में पटवारी द्वारा किसान से मुआवजा की आधी राशि देने की मांग की गई थी। एसीबी (NCB) ने पटवारी को तीन हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। पटवारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ने के बाद तहसील परिसर में भी हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

15 हजार जारी हुई थी मुआवजा राशि 

गांव जैनाबाद के रहने वाले किसान राकेश की फसल की 15 हजार रुपये मुआवजा राशि जारी हुई थी। रिकॉर्ड में उनके परिवार के एक सदस्य का नाम गलत था, जिसे ठीक कराने के लिए वह हल्का पटवारी हवा सिंह के पास गए थे। पटवारी द्वारा नाम दुरुस्त करने की एवज में किसान से आधी मुआवजा राशि की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें - Rewari Crime: एक दर्जन लोगों ने युवक पर चाकू से किया हमला, अंगुली कटी; सिर में भी आई चोट

एसीबी को दी सूचना

राकेश ने पटवारी द्वारा नाम दुरुस्त करने की एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो को दी। पटवारी को पकड़ने के लिए एसीबी की टीम गठित की गई। किसान ने पटवारी से संपर्क किया तो डहीना तहसील के सामने बुला लिया। एक दुकान के सामने किसान से रिश्वत की राशि लेते ही एसीबी की टीम ने मौके पर दबोच लिया। एसीबी ने आरोपित पटवारी से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। एसीबी मामले की जांच में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें - Rewari News: रेवाड़ी में अवैध रुप से चल रही लैब पर सीएम फ्लाईंग की रेड, दवाइयां और रिपोर्ट बरामद

यह भी पढ़ें - रेवाड़ी में व्यापारी के घर डकैती डालने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार, परिवार को बंधक बनाकर डाली थी 7 लाख की डकैती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.