Move to Jagran APP

Rewari Crime: वॉट्सऐप कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो, फिर यूट्यूूब अधिकारी बनकर धमकाया और ठग लिए 17 लाख रुपये

साइबर ठगों ने गुरुग्राम के रहने वाले एक व्यक्ति को वॉट्सऐप कॉल कर अश्लील वीडियो बना ली और फिर पुलिस अधिकारी व यू-ट्यूब अधिकारी बनकर 16 लाख 95 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने अपने दोस्त से संपर्क किया तो ठगी के बारे में पता लगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 02 Jun 2023 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 10:13 PM (IST)
Rewari Crime: वॉट्सऐप कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो, फिर यूट्यूूब अधिकारी बनकर धमकाया और ठग लिए 17 लाख रुपये
जिला गुरुग्राम के रहने वाले धर्म सिंह वर्तमान में धारूहेड़ा कस्बा में रहते है।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों ने गुरुग्राम के रहने वाले एक व्यक्ति को वॉट्सऐप कॉल कर अश्लील वीडियो बना ली और फिर पुलिस अधिकारी व यू-ट्यूब अधिकारी बनकर 16 लाख 95 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने अपने दोस्त से संपर्क किया तो ठगी के बारे में पता लगा और पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

loksabha election banner

अर्धनग्न हालत में दिखी लड़की

जिला गुरुग्राम के रहने वाले धर्म सिंह वर्तमान में धारूहेड़ा कस्बा में रहते है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि 17 मई को उनके पास अनजान नंबर से उनके पास एक वॉट्सऐप कॉल आया है। उन्होंने कॉल रिसीव किया तो एक लड़की अर्धनग्न हालत में थी। कुछ देर बाद कॉल कट गया। इसके बाद 23 मई को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया।

कॉल करने वाले ने बताया कि वह दिल्ली क्राइम ब्रांच से बोल रहा है। उसने बताया कि उनकी एक लड़की के साथ अश्लील वीडियो व फोटो यू-ट्यूब पर वायरल हो रही है। इसे तुरंत डिलीट कराओ नहीं तो और भी चैनल पर चल जाएगा। आरोपित ने गिरफ्तारी की भी धमकी दी। कॉल करने वाले ने उन्हें यू-ट्यूब के अधिकारी के मोबाइल नंबर भी दिए।

दो दिन में जमा कराए लाखों रुपये

उन्होने यू-ट्यूब अधिकारी से बात की तो उसने बताया कि वीडियो डिलीट कराने के लिए रुपये देने होंगे। आरोपित ने 50 हजार रुपये जमा करा लिए। इसके बाद एक लाख रुपये जमा करा लिए। डेढ़ लाख रुपये जमा करने के बाद आरोपित ने वापस कॉल कर बताया कि अभी भी वीडियो अपडेट रही है और यदि रुपये जमा नहीं कराए तो विदेशों तक पहुंच जाएगी। आरोपित ने 26 मई तक पीड़ित से अलग-अलग बैंक खातों में 16 लाख 95 हजार रुपये जमा करा लिए।

बताया लड़की ने लगा ली फांसी

लाखों रुपये लेने के बाद भी आरोपितों ने पीड़ित का पीछ नहीं छोड़ा। क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने कहा कि जो लड़की उनके साथ वीडियो में दिखाई दे रही है, उसने फांसी लगा ली है। जल्द से सभी वीडियो डिलीट कराने के लिए और रुपये देने होंगे।

रुपये नहीं दिए तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपितों ने पहले वाली मोबाइल की सिम भी तोड़ कर फेंकने के कहा। फांसी लगाने की बात सुन कर पीड़ित और ज्यादा डर गया और अपने एक दोस्त को मामले की जानकारी दी। दोस्त ने बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है। शुक्रवार को पीड़ित ने साइबर थाना में शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.