Move to Jagran APP

Rewari News: दंपत्ति सहित नौ लोगों ने की 2 करोड़ से अधिक की ठगी,पहले मोटे मुनाफे का दिया झांसा,फिर बनाया शिकार

गुरुग्राम के रहने वाले दंपति सहित नौ लोगों ने रेवाड़ी के एक व्यवसायी को प्रॉपर्टी में निवेश का झांसा देकर दो करोड़ 15 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का पता लगने पर व्यवसायी ने मॉडल टाउन थाना में शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

By Gurpreet CheemaEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Wed, 31 May 2023 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 09:01 AM (IST)
Rewari News: दंपत्ति सहित नौ लोगों ने की 2 करोड़ से अधिक की ठगी,पहले मोटे मुनाफे का दिया झांसा,फिर बनाया शिकार
दंपत्ति सहित नौ लोगों ने की 2 करोड़ से अधिक की ठगी,पहले मोटे मुनाफे का दिया झांसा,फिर बनाया शिकार

 रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। गुरुग्राम के रहने वाले दंपति सहित नौ लोगों ने शहर के सेक्टर-3 के रहने वाले एक व्यवसायी को प्रॉपर्टी में निवेश का झांसा देकर दो करोड़ 15 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने न तो रुपये वापस लौटाए और न ही प्रॉपर्टी में निवेश किया। ठगी का पता लगने पर व्यवसायी ने मॉडल टाउन थाना में शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

loksabha election banner

शहर के सेक्टर-3 के रहने वाले व्यवसायी रवि कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड स्थित सोसायटी में रहने वाले नवीन गर्ग के साथ उनकी काफी सालों से जान-पहचान है। नवीन गर्ग इससे पहले अपनी पत्नी शोभा गर्ग के साथ सेक्टर-3 में रहते थे। इसी वजह से दोनों घर के घर आना-जाना भी था। बाद में वे गुरुग्राम में रहने लग गए थे।

आरोपितों ने ठगे 2 करोड़ 15 लाख रुपए

रवि कुमार ने बताया कि एक दिन आरोपित नवीन गर्ग और उसकी पत्नी शोभा गर्ग उनके घर पहुंचे और बताया कि वे गुरुग्राम में बिल्डर का काम कर रहे हैं। प्रोपर्टी में निवेश पर मोटा मुनाफा मिल सकता है। इस तरह रवि की मां शकुंतला देवी के नाम पर गुरुग्राम में एक प्लाट और फ्लेट का झांसा देकर 20 लाख रुपये अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। इतना ही नहीं उसके बाद भी आरोपित ने फिर से 20 लाख रुपये ले लिए। अर्पिता ने प्रॉपर्टी में निवेश करने तक रवि कुमार द्वारादी गई राशि पर ब्याज देने का झांसा भी दिया।

पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया

कुछ समय बाद, आरोपितों ने एक फ्लैट के फ्लोर पर कब्जा दिलाने के साथ ही रजिस्ट्री कराने की बात कही। इस तरह उससे 2 करोड़ 15 लाख रुपये ठग लिए। लेकिन उनके नाम पर रजिस्ट्री नहीं कराई। रवि कुमार ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: Hansi Accident: हरियाणा में हांसी के पास सड़क हादसा, खड़े ट्रक में जा भिड़ी क्रूजर और बाइक, पांच की मौत

हरियाणा सीमा में उत्तर प्रदेश के खनन माफिया ने करोड़ों रुपये की रेत निकाली, अब जांच कर रहे अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.