Move to Jagran APP

Bihar Election Result 2020: बिहार के चुनाव परिणाम पर भड़के लालू यादव के समधी, तेजस्वी के जीजा ने भी भाजपा पर बोला हमला

Bihar Election Result 2020 कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे तथा तेजस्वी के जीजा विधायक चिरंजीव राव ने भी अपने ट्वीट के माध्यम से तीखा हमला बोला है। चिरंजीव ने मतगणना के दौरान ट्वीट किया था कि भाजपाई सरकारी मशीनरी लोकतंत्र की हत्या करने में लगी हुई है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:27 AM (IST)
Bihar Election Result 2020: बिहार के चुनाव परिणाम पर भड़के लालू यादव के समधी, तेजस्वी के जीजा ने भी भाजपा पर बोला हमला
हरियाणा कांग्रेस के नेता कैप्टन अजय सिंह यादव और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो।

रेवाड़ी [महेश कुमार वैद्य]। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सभी 243 सीटों पर परिणाम सामने आने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनना तय हो गया है। बताया जा रहा है कि दीपावली त्योहार के जनता दल युनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार अगले कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ कभी भी ले सकते हैं। वहीं, महागठबंधन की हार के बाद बिहार से सैकड़ों किलोमीटर दूर हरियाणा कांग्रेस में गुस्सा है। खासतौर बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी कैप्टन अजय सिंह यादव का गुस्सा सातवें आसमान पर है। पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है।

prime article banner

लालू के समधी ने कहा- बिहार में हुआ सत्ता व धन का दुरुपयोग

कैप्टन अजय यादव ने कहा कि महागठबंधन के अगुवा के तौर पर तेजस्वी यादव ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। बेशक वह मामूली अंतर से सत्ता से दूर रह गए, लेकिन इसकी वजह सत्ता व धन का दुरुपयोग है। उन्होंने कहा कि एनडीए ने धनबल व सत्ताबल के आधार पर ही जीत हासिल की है, जबकि जनादेश पूरी तरह से गठबंधन के पक्ष में रहा है।

तेजस्वी और महागठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया

कैप्टन अजय यादव ने कहा कि कई ऐसी सीटें थी जहां पैसे के बल पर चुनावी समीकरण बदले गए। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान जमकर खेल किया गया है। एनडीए ने धोखेबाजी करके जीत तो हासिल कर ली है, लेकिन बिहार की जनता इस धोखे को कभी भूल नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद  तेजस्वी यादव व महागठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है।

चिरंजीव ने ट्वीट कर किया तीखा हमला

कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे तथा तेजस्वी के जीजा विधायक चिरंजीव राव ने भी अपने ट्वीट के माध्यम से तीखा हमला बोला है। चिरंजीव ने मतगणना के दौरान ट्वीट किया था कि भाजपाई सरकारी मशीनरी लोकतंत्र की हत्या करने में लगी हुई है।

किया गया सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग

चुनाव परिणाम आने के बाद चिरंजीव ने निर्वाचन आयोग पर ही सवालियां निशान खड़े करते हुए ट्वीट किया है। चिरंजीव ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग का नाम बदलकर भाजपा आयोग रख देना चाहिए। चिरंजीव राव का कहना है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके एनडीए को जितवाया गया है।

यहां पर बता दें कि लालू प्रसाद यादव की बेटी की शादी हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता और  पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के बेट चिरंजीव राव से हुई है।

हरियाणा विधानसभा चुुनाव 2019 में साले तेजस्वी यादव ने अपने जीजा चिरंजीव राव के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। बता दें कि 25 मार्च, 2012 को अजय सिंह यादव के बेटे चिरंजीव राव की लालू प्रसाद यादव की बेटी अनुष्का की सगाई हुई थी। इसके बाद 18 अप्रैल को लग्न और टीका रेवाड़ी में हुआ जबकि विवाह समारोह 24 अप्रैल को दिल्ली में लालू यादव के आवास पर हुआ था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.