रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बृहस्पतिवार को 12 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। इससे पहले एक ही दिन में 10 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे।

कोरोना पॉजिटिव में 3 साल की मासूम बच्ची शामिल है और भालखी माजरा गांव के 7 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस गांव में तीन लोग पहले ही पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। भालखी माजरा में बन गई संक्रमितों की चेनजिला के गांव भालखी माजरा निवासी एक पूर्व सैनिक कैंसर के मरीज है। उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। 22 मई को पूर्व सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उनके परिवार के लोगों के सैंपल लिए गए तो 28 मई को पूर्व सैनिक की दो पुत्रवधू भी कोरोना पॉजिटिव निकली। कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर गांव से कई सैंपल और लिए गए जिसके बाद अब पड़ोस के 7 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद गांव में हड़कंप की स्थिति है। गांव पहले ही कंटेनमेंट जोन में शामिल है।

पूर्व सैनिक के परिवार के लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। परिवार के लोगों के लिए सैंपलकालुवास गांव की रहने वाली तीन साल की मासूम बच्ची का गुरुग्राम के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। बच्ची का निजी अस्पताल में ही कोरोना टेस्ट हुआ था जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई थी। चार पांच दिनों तक बच्ची का उपचार निजी अस्पताल में ही चला लेकिन फिर परिवार के लोग उसे घर ले आए।

स्वास्थ्य विभाग को बच्ची के बारे में जानकारी मिली तो बुधवार सुबह बच्ची को नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लाया गया। बच्ची के माता-पिता व परिवार के अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए। कैंसर पीडि़त मिला कोरोना पॉजिटिववहीं शहर के यादव नगर निवासी एक व्यक्ति कैंसर से पीडि़त है। व्यक्ति का उपचार गुरुग्राम के ही मेदांता अस्पताल में चल रहा है। व्यक्ति का मेदांता अस्पताल में ही कोरोना टेस्ट हुआ था जहां पर वह संक्रमित पाया गया। सूचना मिलने के पश्चात स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया। सोसायटी निवासी व्यक्ति मिला पॉजिटिववहीं धारूहेड़ा क्षेत्र की एक सोसायटी का रहने वाला व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Coronavirus: महेंद्रगढ़ में कोरोना के 3 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 73

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021