Move to Jagran APP

रेवाड़ी में 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया; 6 में से 5 आरोपित नाबालिग

सामूहिक दुष्कर्म की वारदात में शामिल छह आरोपितों में से पांच नाबालिग तथा एक बालिग है। आरोपितों ने बच्ची से की गई अभद्रता की वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया जिसके बाद बच्ची के माता-पिता को घटना की जानकारी मिली।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 12:02 PM (IST)
रेवाड़ी में 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया; 6 में से 5 आरोपित नाबालिग
रेवाड़ी में 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया; 6 में से 5 आरोपित नाबालिग

रेवाड़ी [अमित सैनी]। रेवाड़ी जिले के एक गांव की रहने वाली 12 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई है। सामूहिक दुष्कर्म की वारदात में शामिल 6 आरोपितों में से 5 नाबालिग तथा एक बालिग है। आरोपितों ने बच्ची से की गई अभद्रता का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया, जिसके बाद बच्ची के माता-पिता को घटना की जानकारी मिली। बच्ची के स्वजन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने पांचों नाबालिग आरोपितों को बाल सुधार गृह भेज दिया है। वहीं, छठे बालिग आरोपित की तलाश में रेवाड़ी पुलिस जुटी है।

loksabha election banner

शादी समारोह में से गांव के स्कूल में ले गए बच्ची को

घटनाक्रम के मुताबिक, 24 मई को गांव में ही एक शादी समारोह था। सभी बच्चे उसी समारोह में मौजूद थे तथा खेल रहे थे। इसी दौरान नाबालिग बच्ची को आरोपित बहला फुसलाकर गांव के ही सरकारी स्कूल में ले गए। गांव के सरकारी स्कूल में बच्ची के साथ आरोपितों ने गलत हरकत की तथा उसकी वीडियो भी बना ली। बताया जा रहा है कि इस पूरी साजिश के पीछे बालिग आरोपित का हाथ था तथा उसने ही नाबालिगों से यह हरकतें कराई। इसके बाद सभी नाबालिग अपने घर चले गए थे। बच्ची ने भी अपने परिवार के लोगों को कुछ नहीं बताया। उधर, बनाई गई वीडियो को आरोपितों ने वायरल करना शुरू कर दिया। वायरल हुई वीडियो बच्ची के पड़ोसी के मोबाइल फोन में भी पहुंच गई, जिसके बाद उसने सभी को पहचान लिया। पड़ोसी ने बच्ची के स्वजन को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद महिला थाना पुलिस को शिकायत दी गई।

रात को ही गिरफ्तार करके किए पेश

महिला थाना पुलिस ने मंगलवार रात को ही इस वारदात में पोसको एक्ट, एसएसटी एक्ट व आइटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पांचों नाबालिग आरोपितों को रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया तथा बालिग आरोपित अपने घर से फरार हो गया। पकड़े गए पांचों नाबालिग आरोपितों की उम्र भी महज 10 से 13 साल के बीच है। वहीं, फरार बालिग आरोपित 19 साल का है। पकड़े गए नाबालिगों से पूछताछ में फिलहाल इतना ही सामने आया है कि उन्होंने कोई गंदी वीडियो देखी थी जिसको देखने के बाद उन्होंने भी बच्ची के साथ वैसी ही हरकतें की। सभी पांचों नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

हंसराज (डीएसपी मुख्यालय) का कहना है कि इस घटना में शामिल पांच नाबालिग आरोपितों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है तथा बालिग आरोपित को भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा। बच्ची की वीडियो वायरल होने के बाद स्वजन को घटना की जानकारी मिली। शिकायत मिलते ही पुलिस ने बिना कोई देरी किए कार्रवाई की। मामले में बालिग आरोपित की कितनी भूमिका है इसको लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.