Move to Jagran APP

पेपर लीक कराने का मुख्य आरोपित सतीश राठी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता रेवाड़ी नायब तहसीलदार की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले के मुख्य आरोपित महम निवासी सतीश राठी को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को शुक्रवार को अदालत में पेश पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान पेपर लीक मामले से पूरी तरह पर्दा उठने की उम्मीद है। इस मामले में सतीश राठी से पैसे लेकर पेपर लीक करने वाले आरोपित बीईओ राजीव बुटानी को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। सतीश से पूछताछ के बाद इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 06:43 AM (IST)
पेपर लीक कराने का मुख्य आरोपित सतीश राठी गिरफ्तार
पेपर लीक कराने का मुख्य आरोपित सतीश राठी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नायब तहसीलदार की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले के मुख्य आरोपित महम निवासी सतीश राठी को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को शुक्रवार को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान पेपर लीक मामले से पूरी तरह पर्दा उठने की उम्मीद है। इस मामले में सतीश राठी से पैसे लेकर पेपर लीक करने वाले आरोपित बीईओ राजीव बुटानी को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। सतीश से पूछताछ के बाद इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

loksabha election banner

रोहतक से पुलिस ने किया काबू

पेपर लीक कराने का षड़यंत्र सतीश राठी द्वारा ही रचा गया था। दिनेश व मनोज अपने दोस्त पंकज के जरिए सतीश राठी से मिले थे। सतीश राठी ने पेपर लीक करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी राजीव बुटानी से पेपर लीक कराया था तथा एक लाख रुपये भी एडवांस दिए थे। सतीश ने पेपर पूरा होने पर अच्छी रकम देने का वादा भी किया था। 26 मई को पेपर लीक का भंडाफोड़ होने के बाद से सतीश भूमिगत हो गया था तथा पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही थी। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया। सतीश का पहले भी पेपर लीक मामले में नाम आ चुका है तथा वह एक शिक्षण संस्थान का संचालक भी है। सतीश के कांग्रेस के एक बड़े नेता के साथ संबंध भी बताए जा रहे है। चुनाव के दौरान वह कांग्रेस नेता के प्रचार प्रसार में जुटा रहा था। एक चुनावी सभा की फोटो में आरोपित सतीश कांग्रेस नेता के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। सतीश राठी पहले भी यमुनानगर में एक अन्य मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

तीन आरोपितों को दोबारा रिमांड पर लेगी पुलिस

सतीश राठी की गिरफ्तारी के बाद अब एसआइटी जेल जा चुके हिसार के गांव बास खुर्द निवासी दिनेश कुमार तथा करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल के चपरासी राजकुमार व कोच जगबीर को पूछताछ के लिए दोबारा रिमांड पर लाएगी। सतीश व राजीव बुटानी ने तीनों के साथ मिल कर पेपर लीक की पूरी साजिश रची थी। अब तक इस मामले में 13 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है। यहां बता दें कि 26 मई को नायब तहसीलदार पेपर लीक मामला सामने आया था। पुलिस ने बहूरे गांव निवासी दीपक, भैणी अमरपुर निवासी कृष्ण, ददई निवासी रविश, रेवाड़ी के गांव बालियर निवासी कुलदीप, गुमीना निवासी जयवीर, हिसार के भैणी अमरपुर निवासी अखिल, हांसी निवासी पंकज, बास खुर्द निवासी दिनेश कुमार, करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल के कर्मचारी राजकुमार उर्फ राजू, एसएस इंटरनेशनल स्कूल के कोच व केंद्र अधीक्षक जसबीर को गिरफ्तार किया था।

-------

पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपित सतीश राठी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। सतीश ने ही पेपर लीक करने के लिए सभी की भूमिकाएं तय की थी। तीन आरोपितों को पूछताछ के लिए दोबारा से रिमांड पर लाया जाएगा।

-इंस्पेक्टर जगबीर सिंह, जांच अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.