संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: यहां के सेक्टर-छह स्थित संतोष एनक्लेव के पास वाहनों की बॉडी बनाने वाली वर्कशाप के मिस्त्री की अज्ञात लोगों ने शुक्रवार रात हत्या कर दी। शनिवार सुबह हत्या के बाद शव वर्कशॉप के पास ही पड़ा हुआ मिला है। मृतक के सिर व शरीर पर गहरी चोट के निशान मिले हैं। पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि उत्तरप्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव हरियावास निवासी करीब 35 वर्षीय अमित कुमार ने सेक्टर छह बाइपास के निकट संतोष एनक्लेव में वाहनों की बॉडी बनाने की वर्कशॉप की हुई है। राजस्थान के जिला भरतपुर के गांव पहाड़ी निवासी 22 वर्षीय बिलाल वर्कशाप पर मिस्त्री के रूप में लगा हुआ था। अमित ने बताया कि शनिवार की सुबह वे उठे तो बिलाल वर्कशाप में नहीं था। उन्होंने बिलाल को ढूंढने की कोशिश की, परंतु कहीं भी पता नहीं लगा। वे उसे ढूंढने के लिए वर्कशाप से बाहर गए तो बिलाल का शव कुछ ही दूरी पर खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था।

सूचना मिलने के बाद सेक्टर-6 थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बिलाल के सिर में गहरी चोटें लगी हुई थी तथा खून बह रहा था। बिलाल की सिर व शरीर पर चोटें मारकर हत्या की गई थी। सूचना के बाद बिलाल के परिजन भी धारूहेड़ा पहुंच गए। पुलिस ने शव व घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद शव अस्पताल में भेज दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया तथा अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पहले भी हो चुकी है वारदात:

संतोष एन्कलेव एरिया में पहले भी संगीन वारदात हो चुकी हैं। अब एक मिस्त्री की हत्या की वारदात से यह एरिया फिर से चर्चा में है। पिछले माह इसी कॉलोनी में ठेकेदार हेमंत पर कुछ युवकों ने हत्या करने के इरादे से फायरिग कर दी थी। हालांकि वे इस फायरिग से बाल-बाल बच गए थे। वे आरोपित भी अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं। शुक्रवार की रात को फिर से एक मिस्त्री की हत्या हो गई। हत्या की वारदात के बाद से क्षेत्र में भय की स्थिति है। मिस्त्री का शव वर्कशाप के बाहर मिला है। मृतक के सिर में चोट के निशान है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा जांच शुरू कर दी है। हत्यारोपितों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

-एएसआइ प्रीतम सिंह, जांच अधिकारी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप