Move to Jagran APP

शौचालयों का निर्माण पंद्रह दिन में कराने के आदेश

शहर में ठेकेदारों के काम बीच में ही छोड़ देने के कारण रुके शौचालय के निर्माण कार्य आगामी पंद्रह दिन में पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने नगर परिषद को फटकार लगाई। दहिया जिला सचिवालय में नगरपरिषद सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए गठित जिला स्तर की स्पेशल टास्क फोर्स कमेटी की बैठक ले रहे थे। इस संबंध में दैनिक जागरण ने 11 जुलाई को शौचालयों का अधूरा काम छोड़कर ठेकेदार लापता शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 06:36 AM (IST)
शौचालयों का निर्माण पंद्रह दिन में कराने के आदेश
शौचालयों का निर्माण पंद्रह दिन में कराने के आदेश

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : शहर में ठेकेदारों के काम बीच में ही छोड़ देने के कारण रुके शौचालय के निर्माण कार्य आगामी पंद्रह दिन में पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने नगर परिषद को फटकार लगाई। दहिया जिला सचिवालय में नगरपरिषद सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए गठित जिला स्तर की स्पेशल टास्क फोर्स कमेटी की बैठक ले रहे थे। इस संबंध में दैनिक जागरण ने 11 जुलाई को शौचालयों का अधूरा काम छोड़कर ठेकेदार लापता शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि शौचालयों का जो काम रुका हुआ है उसे पूरा करें। साथ ही शौचालयों की साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम करें। बैठक में हरियाणा राज्य परिवहन वर्कशाप के पास भी शौचालय बनाने की संभावना तलाशने को कहा। उन्होंने कहा कि बल्क वेस्ट जनरेर्स की पहचान कर उन्हें सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके उसका निस्तारण करें।

उन्होंने कहा कि उत्पन्न होने वाले गीले कचरे से उनके द्वारा कंपोस्ट खाद बनाया जाए तथा बाकि कचरे का निष्पादन करें। नगरपरिषद, नगरपालिका के अधिकारियों को ई-वेस्ट की जगह भी निर्धारित करने को कहा। उन्होंने बैठक में रामसिंहपुरा लैंउफिल साईट नगरपरिषद के नाम ट्रांसफर करने, बल्क वेस्ट जनरेटरों द्वारा डी-सेंट्रलाइज्ड वेस्ट प्लांट लगाना, प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट, ई-वेस्ट मैनेजमेंट, सी एंड डी वेस्ट मैनेजमेंट, बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट, नई अनाज मंडी व सब्जी मंडी से उत्पन्न होने वाले वेस्ट, लैंडफिल साइट रामसिंहपुरा के रखरखाव की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बैक्वट हॉल व अस्पतालों के सामने बैनर लगाकर लोगो को कचरे के बारे में जागरूक करें। बैठक में एसडीएम रेवाडी व प्रशासक नगर परिषद रविन्द्र यादव, बावल के एसडीएम रविन्द्र कुमार, डीएसपी जमाल, डीडीपीओ डॉ.एसी कौशिक, सीएमओ डॉ.कृष्ण कुमार, आईएमए के प्रधान डॉ.नरेन्द्र यादव, ईओ नगरपरिषद मनोज यादव, यातायात प्रबंधक रीतू शर्मा, मार्किट कमेटी के सचिव नरेन्द्र यादव, बावल व धारूहेडा नगरपालिका के सचिव कर्मवीर व विनय कुमार, जेई रामफल, एमई अनिल आदि ने हिस्सा लिया।

-------------------

डोर टू डोर कचरा कलेक्शन में देरी पर जताई नाराजगी:

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन कार्य नहीं होने पर नाराजगी जताई। इस संबंध में नगरपरिषद के प्रशासक रविद्र यादव को कार्यकारी अभियंता से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सफाई में रेवाड़ी में रैकिग के हिसाब से सुधार हुआ है लेकिन अभी इसमें बहुत कुछ करना बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.