जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

इनेलो-बसपा के हरियाणा बंद का जिला में आंशिक असर रहा। शहर के मोती चौक सहित प्रमुख बाजार सुबह लगभग दो घंटे तब तक बंद रहे जब तक इनेलो-बसपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता वहां डटे हुए थे। पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के पीठ मोड़ते ही बाजार भी खुल गए। बावल में छोटू राम चौक पर दुकानें बंद नजर आई, लेकिन अन्य स्थानों पर बंद का अधिक असर नहीं रहा। कोसली में बाजारों की स्थिति प्रतिदिन की तरह सामान्य रही, जबकि धारूहेड़ा में दोपहर 12 बजे तक बाजार बंद रहे। 12 बजे बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल दी। बंद व प्रदर्शन के मद्देनजर सभी जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इनेलो-बसपा द्वारा बंद को पूर्ण रूप से सफल बताया गया है।

मोती चौक पर एकत्रित हुए कार्यकर्ता

एसवाइएल नहर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने, प्रदेश में आए दिन लूटपाट, दुष्कर्म, कानून व्यवस्था, जीएसटी, डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के मूल्यों में कमर तोड़ वृद्धि आदि मुद्दों को लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन द्वारा शनिवार को बंद का आह्वान किया गया था। इनेलो व बसपा कार्यकर्ता सुबह के समय मोती चौक पर एकत्रित हुए। इनेलो जिला प्रधान डॉ. राजपाल यादव व बसपा जिला प्रधान अशोक अहमदपुर के नेतृत्व में शहर के मुख्य बाजारों में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ता भाड़ावास गेट,सरकुलर रोड, अग्रसेन चौक, ब्रास मार्केट, अपना बाजार, पंजाबी मार्केट, सर्राफा बाजार, गुड बाजार, जीवली बाजार, काठ मंडी व रेलवे रोड, आदि पर बाजारों में पहुंचे तथा दुकानदारों से दुकानें बंद रखने का आग्रह किया। युवा प्रधान विजय भुरथला ने भी साथियों के साथ बाजार में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के बाजार से निकलते ही सभी दुकानें खुल गई। जिला प्रधान डॉ. राजपाल यादव ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में देश और प्रदेश दोनों में कानून व्यवस्था व व्यापार के हालात बिगड़ चुके हैं। जानबूझकर भाजपा एसवाइएल के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लागू नहीं कर रही है।

बावल में भी बंद कर आंशिक असर रहा। बावल में कहीं दुकानें खुली रही तो कहीं बंद रही। 12 बजे के बाद बावल के सभी बाजार पूर्ण रूप से खुल गए। श्यामसुंदर सभ्रवाल के नेतृत्व में इनेलो व बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया। यहां के कटला बाजार में प्रदर्शन के दौरान दुकानें बंद रही। कोसली के बाजारों में भी बंद का आंशिक असर रहा। यहां कोसली में हल्का प्रधान किरणपाल यादव के नेतृत्व में इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। धारूहेड़ा में सभी बाजार दोपहर 12 बजे तक बंद रहे। राव मंजीत ¨सह की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने बाजार का दौरा किया तथा दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद रखने का आग्रह किया।

Posted By: Jagran