Move to Jagran APP

आज से तीन दिन तक स्वतंत्रता दिवस के आयोजन

जिले में चारों ओर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम आरंभ हो गए हैं। जिला मुख्यालय स्थित राव तुलाराम स्टेडियम उपमंडल कोसली के राजीव गांधी खेल परिसर और बावल के राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मैदान पर सुबह से लेकर दोपहर बाद तक परेड देशभक्ति के गीत संगीत नृत्य से माहौल देशभक्ति से ओतप्रोत माहौल बना हुआ है। वहीं घरों प्रतिष्ठान और सार्वजनिक स्थानों पर तिरंगा ही तिरंगा नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 06:55 PM (IST)
आज से तीन दिन तक स्वतंत्रता दिवस के आयोजन
आज से तीन दिन तक स्वतंत्रता दिवस के आयोजन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले में चारों ओर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम आरंभ हो गए हैं। जिला मुख्यालय स्थित राव तुलाराम स्टेडियम, उपमंडल कोसली के राजीव गांधी खेल परिसर और बावल के राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मैदान पर सुबह से लेकर दोपहर बाद तक परेड, देशभक्ति के गीत, संगीत, नृत्य से माहौल देशभक्ति से ओतप्रोत माहौल बना हुआ है। वहीं घरों, प्रतिष्ठान और सार्वजनिक स्थानों पर तिरंगा ही तिरंगा नजर आ रहा है। यह उत्सव भरा माहौल शनिवार से और ज्यादा नजर आएगा। रेवाड़ी जिले में सरकारी भवनों पर जहां तिरंगा गर्व से फहरा रहा है, वहीं तिरंगा यात्राएं सरकारी व सामाजिक संगठनों के द्वारा निकालकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

loksabha election banner

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि तीन दिवसीय हर घर तिरंगा अभियान का आगाज शनिवार 13 अगस्त से होगा और सोमवार 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक जारी रहेगा। इस अभियान के तहत पूरा जिला शत प्रतिशत कवर होगा और ग्रामीण परिवेश से लेकर शहरी व सभी सरकारी भवनों व वाहनों पर तिरंगा फहराया जा रहा है। हर कोई जुड़ रहा मुहिम से हर घर तिरंगा मुहिम को सफल बनाने के लिए आमजन के साथ विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी भी आगे आ रहे हैं। इस राष्ट्रव्यापी महाअभियान के तहत मार्केट कमेटी कार्यालय, पीआर सेंटर, रोडवेज परिसर, शिक्षण संस्थानों सहित रेवाड़ी के विभिन्न सरकारी भवनों पर देश का गौरव तिरंगा आन-बान-शान से शुक्रवार से ही लहराता नजर आ रहा है। रेवाड़ी केंद्रीय सहकारी बैंक द्वारा भी शाखा प्रबंधकों को तिरंगा वितरित किए गए। उपायुकत ने कहा कि इस अभियान में रेवाड़ी जिला के नागरिक भी कंधे से कंधा मिलाकर प्रशासन व सरकार का सहयोग कर रहे हैं। इस अभियान का उद्देश्य नागरिकों के मन में राष्ट्र के प्रति क‌र्त्तव्य बोध उत्पन्न करते हुए तिरंगा के साथ जुड़ाव को और प्रगाढ़ करना है। इसी कड़ी में आरटीए सचिव गजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने तिरंगा यात्रा निकालकर आमजन को तिरंगा फहराने के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम के तहत प्रत्येक घर, सार्वजनिक स्थानों, भवनों, संस्थानों आदि पर तिरंगा फहराया जाएगा। जिले में बने प्रत्येक अमृत सरोवर पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसकी तैयारियां पिछले पंद्रह दिनों से चल रही थीं। शिक्षण संस्थान, सामाजिक संगठनों से लेकर धार्मिक संगठनों के माध्यम से तिरंगा यात्रा निकालने के साथ बैठक और सभाओं का आयोजन कर जागरूक किया गया। बाजार में जगह जगह विभिन्न साइज के तिरंगे देशभक्ति का संदेश दे रहे हैं। दुपहिया से लेकर चार पहिया वाहनों पर तिरंगा लहराते हुए देखा जा सकता है। स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर तैयारियां तेज इस बार 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह भी विशेष होंगे। रेवाड़ी, बावल और कोसली तीनों ही स्थानों पर कार्यक्रम होंगे। बावल में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ध्वजारोहण करेंगे। रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ध्वजारोहण करेंगे। कोसली में विधायक राकेश दौलताबाद ध्वजारोहण करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.