जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिग ज्यादा कर दी है। विभाग ऐसे किसी भी संदिग्ध को जांच के दायरे से बाहर नहीं रख रहा है, जिसने कहीं की भी यात्रा की हो। राहत की बात यह है कि मंगलवार को जिन पांच लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। वहीं, विभाग की तरफ से बुधवार को 8 लोगों के और सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आ सकती है। जिले से अभी तक 36 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 28 की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। वहीं 8 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक 1546 लोगों को निगरानी में रखा जा चुका है, इनमें से 1451 अभी भी विभाग की देखरेख में ही है। वहीं 95 लोगों की 28 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी हो चुकी है। जिन पांच लोगों की सैंपल रिपोर्ट आई है, उनमें अमेरिका से लौटे एक व्यक्ति की पत्नी व बेटे का सैंपल भी था। दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। तबीयत बिगड़ने पर लिए सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जिन आठ लोगों के सैंपल बुधवार को लिए हैं, उनमें से दो युवक कापड़ीवास गांव में बनाए गए शेल्टर होम में रह रहे थे। दोनों युवक गुजरात से लौटे हैं। तबीयत बिगड़ने पर इनका सैंपल लिया गया। वहीं पलवल निवासी दंपती धारूहेड़ा में ही किराये पर रहते हैं। बीच में वे लोग पलवल चले गए थे तथा कुछ दिन पूर्व ही लौटे थे। वहीं, एक महिला को खांसी जुकाम था। पूछताछ में सामने आया कि महिला का बेटा कुछ दिन पूर्व दिल्ली होकर आया है। उक्त महिला का भी सैंपल लिया गया है। वहीं गुरुग्राम में टैक्सी चलाने वाले एक युवक का भी सैंपल लिया गया है। इनसेट:

11 लोगों को किया क्वारंटाइन औद्योगिक क्षेत्र में किराये पर रहने वाले 11 लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटाइन किया गया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि एक कमरे में कई लोगों के एक साथ रहने की सूचना मिली थी। सभी मूल रूप से बिहार के रहने वाले है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें मकान मालिक भी शामिल है। इसके अतिरिक्त राजस्थान निवासी एक अन्य व्यक्ति को भी क्वारंटाइन किया गया है।

-----

कोरोना मीटर:

कुल मरीजों की संख्या: 00

आज कितने भर्ती हुए: 00

कितने ठीक हुए: 00

कितनों की मौत हुई: 00 अब तक कुल होम क्वारंटाइन: 1546

वर्तमान में निगरानी में कुल लोग: 1451

कुल सैंपल लिए: 36

नेगेटिव: 28

पॉजिटिव: 00

रिपोर्ट बाकी: 08

--------------------

जिन भी लोगों के संक्रमित होने का अंदेशा है उन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं। विभाग जरा भी लापरवाही नहीं बरत रहा है। लोगों से भी अपील है कि घरों से बाहर न निकले तथा लॉकडाउन की पालना करते हुए खुद भी सुरक्षित रहे और परिवार की भी सुरक्षा का ध्यान रखें।

-डॉ. विजयप्रकाश, कोरोना नोडल अधिकारी

--------------

ये स्टेट पेज के लिए आनंद सर के ध्यानार्थ::

कोरोना मीटर:

कुल मरीजों की संख्या: 00

आज कितने भर्ती हुए: 00

कितने ठीक हुए: 00

कितनों की मौत हुई: 00

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस