Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में बंद रहे बाजार

क्षेत्र के एक गांव की बेटी के साथ कुछ लोगों द्वारा किए गए सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर सोमवार को हुई क्षेत्र के गांवों की पंचायत के आह्वान पर कोसली के बाजार दोपहर 12 बजे तक बंद रहे। क्षेत्र के विभिन्न संगठनों पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, महिला पतंजलि समिति, ग्रामीण उत्थान भारत निमरण, स्वदेशी योद्धा संगठन, भ्रष्टाचार निरोधक संगठन, अहीर रेजीमेंट के कार्यकतरओं व झाल गांव के युवाओं ने बुधवार को कोसली में रोष प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन देकर मामले में संलिप्त दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने व पीड़ित को सम्मान जनक नौकरी दिए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:45 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में बंद रहे बाजार
सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में बंद रहे बाजार

संवाद सहयोगी, कोसली: क्षेत्र के एक गांव की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात के विरोध में बुधवार को कोसली के बाजार दोपहर तक पूर्णतया बंद रहे। सोमवार को हुई विभिन्न गांवों की पंचायत के आह्वान पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। विभिन्न संगठनों की ओर से आरोपितों को सख्त सजा देने व अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बा में प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री व राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। घटना के विरोध में 21 सितंबर को कोसली में महापंचायत भी बुलाई गई है।

loksabha election banner

सोमवार को कोसली में विभिन्न गांवों की पंचायत में बुधवार को बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया था। बुधवार को कोसली के दुकानदार अपनी दुकानों पर तो पहुंचे, परंतु किसी ने भी अपने प्रतिष्ठा नहीं खोले। युवकों द्वारा आपने की गांव की लड़की का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त रोष है तथा बुधवार को लोगों का आक्रोश देखने को मिला। दोपहर तक लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर विरोध का समर्थन किया। प्रदर्शन में शामिल हुए कई संगठन

घटना के विरोध में बुधवार को क्षेत्र के विभिन्न संगठनों पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, महिला पतंजलि समिति, ग्रामीण उत्थान भारत निर्माण, स्वदेशी योद्धा संगठन, भ्रष्टाचार निरोधक संगठन, अहीर रेजीमेंट व झाल गांव के युवाओं ने कोसली में प्रदर्शन किया। लोगों ने ज्ञापन के जरिए इस मामले में संलिप्त आरोपितों को कड़ी सजा दिए जाने व पीड़ित को नौकरी दिए जाने की मांग की, जिससे वह समाज में सम्मान के साथ जीवन व्यतीत कर सके। प्रधानमंत्री ने पानीपत में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था, लेकिन हरियाणा में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं के साथ अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है। आरोपितों को फांसी देने की मांग भी की गई है। इस अवसर पर धर्म ¨सह, राजीव यादव, सतीश मुंदड़ा, श्रीभगवान कोसली, डॉ. जगदीश यादव, खजान ¨सह, कंवर ¨सह, महेंद्र ¨सह, कै. सुभाष यादव, पूर्व सरपंच हसंराज, मार्केट कमेटी के चेयरमैन वेदप्रकाश, सरपंच हरिओम, झाल सरपंच एडवोकेट दुष्यंत कुमार, रोहित शर्मा, अजय शर्मा, अमित कुमार, धर्मबीर, सुभाष गर्ग, जगफूल यादव व पूर्व सरपंच हंसराज सहित अन्य युवा मौजूद थे।

----------

'रेवाड़ी स्टैंड विद निर्भया' मार्च आज

जासं, रेवाड़ी: छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से 20 सितंबर को महाराणा प्रताप चौक से 'रेवाड़ी स्टैंड विद निर्भया' मार्च निकाला जाएगा। कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर पूनम यादव ने बताया कि महिला सुरक्षा को सिर्फ सरकारी वादों तक सीमित न होने देंगे। सभी सामाजिक संगठन व युवाओं से आह्वान किया गया है कि वे महाराणा प्रताप चौक पर पहुंचकर अपने आसपास अत्याचारों से संघर्ष कर रही हर निर्भया के लिए एक साथ खड़े हो। उनकी टीमें ने बुधवार को कालेजों में पहुंच कर युवाओं को भी इस जनमुहिम से जोड़ा है। इस मुहिम के तहत एक बसंती रंग के कपड़े पर युवा लाल रंग से अपने हाथ की छाप भी छोड़ेंगे। इस मार्च में ग्रामीण महिलाएं भी शामिल होंगी।

------ नेहरू पार्क होगी जनसंघर्ष समिति की बैठक

जासं, रेवाड़ी : सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को न्याय दिलवाने, आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने, फांसी देने, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने के लिए, लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही इत्यादि मुद्दों पर 20 सितंबर को शाम 4 बजे नेहरू पार्क रेवाड़ी में जनसंघर्ष कमेटी की बैठक होगी। बैठक में शहर के प्रबुद्धजन, सामाजिक कार्यकर्ता व संगठन भी शामिल होंगे तथा अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष प्रो. अनिरूद्ध यादव करेंगे। कमेटी के प्रवक्ता कामरेड राजेंद्र ¨सह एडवोकेट ने कहा कि समाज के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए आगे आए। देश-प्रदेश की जनता की चाह है कि तमाम मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, परंतु अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस द¨रदों को पकड़ने में नाकामयाब है इससे जनमानस में असुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है वही आक्रोश बढ़ता जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.