जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गणेश चतुर्थी के साथ ही 10 दिनों तक होने वाली गणपति बप्पा की पूजा अर्चना जोर शोर से शुरु हो गई है। विघ्नहर्ता के समक्ष श्रद्धालु अपनी मन्नत मांग रहे हैं। विभिन्न मंदिरों और आयोजन समिति के तत्वावधान में आयोजित गणेश महोत्सव में सुबह व शाम बप्पा की आरती की जा रही है। बास सिताबराय मोहल्ला में पूजा अर्चना हुई। वहीं शिव कॉलोनी में श्री गणेश महोत्सव सेवा समिति के तत्वावधान में अलौकिक झांकियों के साथ डीजे की धुन पर जमकर गुलाल उड़ाते हुए गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापित की गई। पं.अमरेश पांडे के सान्निध्य में प्राण प्रतिष्ठा की गई। कार्यक्रम के प्रधान एवं संयोजक अजीत मिश्रा के संयोजन में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ प्रदीप कुमार, जितेंद्र कुमार, महेंद्र सैनी, महेश यादव, जय अरोड़ा, मयंक तलवार, विशाल सैनी, योगेश शर्मा, विपिन जाखड़, रोहित गोरिल्ला, विकास गौड, हंसराज चांदावास, दीपू वत्स, आनंद सैनी सहित विभिन्न संगठनों और व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े प्रबुद्ध लोगों ने शिरकत की।

बिजली बोर्ड कॉलोनी में रही देर रात तक धूम

झज्जर रोड स्थित बिजली बोर्ड कॉलोनी के मंदिर में भगवान गणेशजी की मूर्ति स्थापना की गई। कॉलोनी के लोगों ने मिलकर कार्यक्रम का आयोजन किया और गणेश जी की स्थापना गाजे बाजे के साथ की गई। श्रद्धालुओं ने भजन प्रस्तुत कर भगवान की महिमा का गुणगान किया। कॉलोनी वासियों ने बताया कि रोज सुबह शाम झांकी निकाली जाएगी और आरती होगी। 5 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा।

बच्चों ने बनाई बप्पा की प्रतिमा

धारूहेड़ा: महेश्वरी स्थित प्रयाग वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्राइमरी कक्षा के बच्चों ने मिट्टी से गणेश जी की मूर्ति बनाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। स्कूल के निदेशक डॉ. सूर्य कमल ने बताया इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों में धार्मिक और सेवाभाव की भावना विकसित होती है। प्राचार्य केशा यादव ने स्कूल के बच्चों व स्टाफ को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए गणेश जी की पूजा और विसर्जन के दौरान पर्यावरण का भी ध्यान रखने की सलाह दी।

शिव नगर में श्रीमद भागवत कथा आज से

धारूहेड़ा: बास रोड स्थित शिव नगर में सर्व सम्मति भागवत कथा समिति की ओर से 27 अगस्त रविवार को श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा में मथुरा से कथावाचक आचार्य बालकृष्ण प्रवचन देंगे। सुबह हवन यज्ञ के बाद कलश यात्रा निकाली जाएगी और 4 सितंबर को समापन अवसर पर भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।

Posted By: Jagran