जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हैकर्स द्वारा लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी के मामले थम नहीं रहे है। फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी करने का एक और मामला सामने आया है। गांव फिदेड़ी निवासी एक युवक का हैकर्स ने फेसबुक अकाउंट हैक कर उनके दोस्तों से 45 हजार रुपये ठग लिए। जब ठगी का पता लगा तो जितेंद्र ने पुलिस को शिकायत दी।

पुलिस को दी शिकायत में फिदेड़ी निवासी जितेंद्र ने कहा है कि एक व्यक्ति ने उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया तथा उनके दोस्तों को मैसेज भेज मदद का झांसा देकर पैसे मांगने शुरू कर दिए। उन्हें मुसीबत में समझ कर कुछ दोस्तों ने हैकर्स द्वारा दिए गए अकाउंट में पैसे जमा कर दिए। हैकर्स ने उनके दोस्तों से 45 हजार रुपये ठग लिए। जब उनके पास पैसे मांगने के मैसेज आने के बारे में कॉल आई तो फेसबुक अकाउंट हैक होने का पता लगा। जितेंद्र ने रविवार को मामले की शिकायत पुलिस को दी। जितेंद्र के अकाउंट से किसी भूपेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति द्वारा अपने खाते पैसे जमा कराए गए है। जितेंद्र ने आरोपित का नाम, बैंक अकाउंट नंबर व मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिए है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यहां बता दें कि हैकर्स द्वारा लोगों के फेसबुक अकाउंट हैक कर उनसे जुड़े लोगों से पैसे देने की गुहार लगाई जा रही है। कई लोग दोस्त को मुसीबत में समझ कर पैसे दे चुके है। दर्जन भर मामले सामने आने के बाद भी पुलिस अभी तक किसी भी हैकर्स तक नहीं पहुंच पाई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस