Move to Jagran APP

बीएमए ने की विकास गतिविधियों पर चर्चा

भिवाड़ी मेन्यूफेक्चरर्स एसोसिएशन (बीएमए) की वार्षिक साधारण सभा बीएमए सभागार में हुई। इसमें वर्षभर की गतिविधियों पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 04:33 PM (IST)
बीएमए ने की विकास गतिविधियों पर चर्चा
बीएमए ने की विकास गतिविधियों पर चर्चा

संवाद सहयोगी, भिवाड़ी : भिवाड़ी मेन्यूफेक्चरर्स एसोसिएशन (बीएमए) की वार्षिक साधारण सभा बीएमए सभागार में हुई। इसमें वर्षभर की गतिविधियों पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बीएमए अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि बीएमए के बिना भिवाड़ी का विकास अधूरा है। बीएमए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए औद्योगिक नगरी का सर्वांगीण विकास करने में माध्यम बन रहा है। बीएमए के प्रयासों से भिवाड़ी के उद्योगों का दूषित पानी उपचारित करने के लिए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी) तक क्लोज कंडक्ट पाइपलाइन बिछाने के लिए केंद्र सरकार से 146 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ भिवाड़ी का विकास करने के लिए सभी उद्यमी एकजुट हैं। सचिव जसवीर सिंह ने कहा कि कोविड-19 के दौरान उद्योगों को संचालित करने में आ रही समस्याओं का निराकरण करवाया गया तथा जिला प्रशासन की ओर से मांगी गई सहायता उपलब्ध करवाई गई। राज्य सरकार को कोरोना संकट से निपटने के लिए एक करोड़ 32 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए गए। सीईटीपी के संचालन शुल्क में कमी कर उद्योगों को राहत प्रदान किया गया। सोलर ऊर्जा प्लांट व ट्रेक्टर खरीदने के साथ स्लज से ईंट बनाने की अनुमति मिल गई है जिससे सीमेंट फैक्ट्री में स्लज भेजने में होने वाले खर्च की बचत होगी। अलवर जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने बीएमए प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि जिलास्तर के अधिकारी माह में एक दिन भिवाड़ी आकर यहां की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करेंगे। बीएमए अध्यक्ष बृजमोहन मित्तल, कोषाध्यक्ष जीएल स्वामी, उपाध्यक्ष राजबीर चौधरी, अनिल अग्रवाल, मुकेश जैन व राजेंद्र सिंह, संयुक्त कोषाध्यक्ष गोविद गुप्ता, एक्जीक्यूटिव सेक्रेट्री विक्रम सिंह राजावत,दयाराम भिदुड़ी, रणधीर सिंह, शशिभूषण शर्मा, जेके शर्मा सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.