Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग का काम धीमा, 264 आवेदन लंबित

उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किए गए सरल पोर्टल पर 491 सेवाएं व योजनाएं एक ही छत के नीचे ऑनलाइन उपलब्ध कराई जा रही हैं जिनका लोगों को पूरा लाभ मिल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:53 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग का काम धीमा, 264 आवेदन लंबित
स्वास्थ्य विभाग का काम धीमा, 264 आवेदन लंबित

-708,160 आवेदन हुए सरल पोर्टल पर

loksabha election banner

=684, 790 आवेदनों का हुआ निस्तारण

-603, 329 सेवाएं समय सीमा में दी गईं जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किए गए सरल पोर्टल पर 491 सेवाएं व योजनाएं एक ही छत के नीचे ऑनलाइन उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिनका लोगों को पूरा लाभ मिल रहा है। कुरूक्षेत्र, जींद, मुख्यालय व हिसार के बाद रेवाडी जिला प्रदेशभर में चौथे नंबर पर है। वह मंगलवार को जिला सचिवालय सभागार में सरल पोर्टल की समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल पर 7 लाख 8 हजार 160 आवेदन हुए, जिनमें से 6 लाख 84 हजार 790 को सेवाएं दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सेवा के अधिकार के तहत समय सीमा में 6 लाख 3 हजार 329 सेवाएं दी गई है। उन्होंने सरल केंद्र में कई सेवाओं में अधिक समय लगने के बारे में कहा कि टोकन प्राप्त होने के बाद 20 मिनट में कार्य हो जाए इसके लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि नई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन में एजेंसियों से उसी दिन पेपर जमा कराए। इसके लिए उन्होंने एसडीएम को एजेंसियों के मालिकों के साथ बैठक करने को भी कहा। उपायुक्त ने सरल व अंत्योदय सरल में भीड़ मैनेजमेंट पर भी कार्य करने को कहा। ठीक नहीं है कई विभागों का प्रदर्शन

उपायुक्त ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य विभाग की 264, दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम 155, श्रम विभाग की 153, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की 290, राजस्व विभाग की 106 कार्य लंबित है जिनका प्रदर्शन ठीक नहीं है, इसमें तेजी से सुधार लाएं। ऐसे विभागों की 6 सितंबर को सायं 5 बजे बैठक की जाएगी। उन्होंने बिजली निगम की सरल पोर्टल पर लंबित सेवाओं के बारे में कार्यकारी अभियंता से पूछा कि 14 नवंबर 2018 से बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन पर कार्यवाही क्यों नहीं हुई, इसका जवाब सही न देने पर डीसी ने रिकार्ड सहित जवाब के साथ आने को कहा। सभी अधिकारी नियमित रूप से अपने-अपने विभागों के आवेदनों का निरीक्षण कर उन पर कार्यवाही करें। सयम पर काम शुरू करने के निर्देश

उपायुक्त ने कहा कि सरल, अंत्योदय सरल केंद्र व तहसीलों में कार्य करने वाले सभी ऑपरेटरर्स सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर अपनी सीट पर हो तथा 9 बजे उनका कार्य शुरू हो जाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए। इस अवसर पर एडीसी प्रदीप दहिया, एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव, एसडीएम बावल रविद्र कुमार, सीईओ जिला परिषद उदय सिंह, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सौम्या गुप्ता, डीआरओ मानव मलिक, डीडीपीओ डॉ एसी कौशिक व सिविल सर्जन कृष्ण कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.