Move to Jagran APP

कांग्रेस राज में बदहाल था शहर, भाजपा ने बदली सूरत

विधायक रणधीर कापड़ीवास ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में शहर बदहाल था। बिजली-पानी को लेकर लोग त्राही-त्राही कर रहे थे। कांग्रेस सरकार में मंत्री कैप्टन अजय ¨सह यादव के खुद के गांव सहारनवास में पेयजल संकट था। हमने न केवल सहारनवास में पानी की किल्लत दूर की बल्कि हर गांव में बिना भेदभाव काम किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 07:30 PM (IST)
कांग्रेस राज में बदहाल था शहर, भाजपा ने बदली सूरत
कांग्रेस राज में बदहाल था शहर, भाजपा ने बदली सूरत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: विधायक रणधीर कापड़ीवास ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में शहर बदहाल था। बिजली-पानी को लेकर लोग त्राही-त्राही कर रहे थे। कांग्रेस सरकार में मंत्री कैप्टन अजय ¨सह यादव के खुद के गांव सहारनवास में पेयजल संकट था। हमने न केवल सहारनवास में पानी की किल्लत दूर की बल्कि हर गांव में बिना भेदभाव काम किया। भाजपा सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी व सड़क एवं ढांचागत विकास की अन्य योजनाओं में जिले को अग्रणी बनाया है।

prime article banner

कापड़ीवास रविवार को अपने कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओपी ग्रोवर, जिला प्रधान योगेंद्र पालीवाल, गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र की निगरानी समिति के चेयरमैन लक्ष्मण यादव, पूर्व जिला प्रधान डॉ. हरीश यादव, महाबीर यादव, रोहताश प्रधान व प्रीतम चौहान मौजूद थे। कापड़ीवास ने मुख्यमंत्री के कामयाब रोड शो के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और अपनी उपलब्धियों व भविष्य की कार्ययोजना पर प्रकाश डाला।

--------

इनसेट:

बड़ा तालाब व सोलहराही के लिए आठ करोड़ मंजूर

कापड़ीवास ने कहा कि सरकार ने शहर के ऐतिहासिक सोलहराही सरोवर व बड़ा तालाब का जीर्णोद्धार करने के लिए 8 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। इसके अलावा महाराजा अग्रसेन चौक से गोकल गेट के रास्ते रेलवे रोड बाजार तक बिजली के पोल हटाकर अंडरग्राउंड केबल बिछाई जाएगी।

------

इनसेट:

झज्जर रोक लेता था हमारा पानी

कापड़ीवास ने 143 करोड़ की नहरी पानी की आपूर्ति बढ़ाने की योजना का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जर्जर मोटरों के कारण हमारे पास मात्र 15 फीसद पानी पहुंचता था। हमारा पानी झज्जर रोक लेता था। अब ऐसी मनमानी नहीं चलेगी।

-----------

ये भी कही मुख्य बातें:

------------

-ट्रामा सेंटर में पीपी आधार पर डायलासिस की सुविधा शीघ्र शुरू होगी।

-सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक की दो मशीनें जल्द मिलेगी।

-मसानी बैराज बेहतरीन पर्यटन केंद्र बनेगा। यहां गोल्फ कोर्स की सुविधा मिलेगी।

-इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मात्र रीजनल सेंटर की तरह थी। हमने 300 कालेज संबद्ध करवाकर इसे नाम के अनुरूप गौरव

दिया है।

-बॉयज कॉलेज की स्वीकृति व ग‌र्ल्स स्कूल के भवन निर्माण के लिए बजट उपलब्ध करवाना भी बड़ा कदम है। प्राइवेट स्कूलों के छात्र अब हमारे सरकारी स्कूलों में आ रहे हैं।

-मसानी बैराज में पानी भरने से आसपास के गांवों में भूमिगत जलस्तर ऊपर उठा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.