Move to Jagran APP

सीआइए ने पकड़ा तीन हजार लीटर डीजल

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) धारूहेड़ा ने बृहस्पतिवार को एक ट्रैक्टर

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 08:14 PM (IST)
सीआइए ने पकड़ा तीन हजार लीटर डीजल
सीआइए ने पकड़ा तीन हजार लीटर डीजल

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) धारूहेड़ा ने बृहस्पतिवार को एक ट्रैक्टर-ट्राली से तीन हजार लीटर अवैध डीजल पकड़ा है। पुलिस ने मौके से चालक व ट्रैक्टर मालिक को भी काबू किया है। पकड़ा गया चालक उत्तर प्रदेश के एटा मैनपुरी निवासी सुनील व ट्रैक्टर मालिक राजस्थान के गांव गुरेड़ा निवासी महेंद्र ¨सह है। पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी की शिकायत पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि सीआइए-टू को सूचना मिली थी कि एक ट्रेक्टर में धारूहेड़ा स्थित पेट्रोल पंप से डीजल लेकर राजस्थान में ब्लैक में बेचने के लिए ले जाया जाएगा। सूचना के आधार पर सीआइए इंचार्ज अब्बास खान व उनकी टीम ने नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक मनोज कुमार को भी मौके पर बुला लिया। पुलिस ने धारूहेड़ा की ओर से आ रहे एक ट्रैक्टर-ट्राली को जांच के लिए रोक लिया, परंतु पुलिस को देखकर चालक व मालिक ने ट्रैक्टर छोड़कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा कर दोनों को काबू कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम व पता राजस्थान के गांव गुरेड़ा निवासी महेंद्र ¨सह व एटा मैनपुरी निवासी सुनील कुमार बताया। ट्रक में 15 ड्रम में भरा हुआ तीन हजार लीटर डीजल बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित पेट्रोल पंप संचालक व राजस्थान स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से मिलीभगत कर धारूहेड़ा से डीजल खरीद कर राजस्थान में अवैध रूप से बेच रहे थे। पुलिस ने मनोज कुमार की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजस्थान में महंगा है तेल

रेवाड़ी: राजस्थान में डीजल व पेट्रोल की तस्करी के मामले पहले भी सामने आ चुके है। राजस्थान में पेट्रोल व डीजल की कीमत हरियाणा से अधिक होने के कारण तस्करी हो रही है। दोनों राज्यों में डीजल व पेट्रोल की कीमत में करीब चार रुपये का अंतर है। रेवाड़ी में ¨हदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आयल कार्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम व रिलायंस तेल कंपनी के डिपो भी है। डिपो से निकलने वाले टैंकरों से तेल चोरी करने के भी कई मामले पुलिस द्वारा पकड़े जा चुके है। कई पेट्रोल पंप संचालक भी चोरी-छिपे राजस्थान में तेल की बिक्री कर रहे है। बृहस्पतिवार को पकड़े गए अवैध डीजल के मामले में भी पेट्रोल पंप की मिलीभगत सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.