जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर वार लगातार जारी हैं। चौटाला ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के पहले ऐसे सीएम हैं जिनकी सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भी बात नहीं मानते हैं। ऐसा एक नहीं कई बार हो चुका है। उन्होंने कहा कि ये सरकारी कर्मचारी और अधिकारी वर्तमान नहीं आने वाली सरकार से डरते हैं। मैं चाहे जेल में सजा काट रहा हूं लेकिन प्रदेश में ऐसा कोई भी अधिकारी व कर्मचारी नहीं है जो मेरी बात को टाल सके। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला मंगलवार को सनसिटी स्थित इनेलो के जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील चौधरी व जिला प्रधान डॉ. राजपाल यादव भी मौजूद थे।

चौटाला ने कहा कि पार्टी में अब गद्दारों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में थे तो कुछ लोगों ने सरकार की आड़ लेकर लूट मचाई थी। इन लोगों ने पार्टी को धोखा दिया और अब गद्दारी करते हुए दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं। कार्यकर्ता ऐसे दगाबाजों की सिफारिश करने के बारे में भी न सोचें। उन्होंने कहा कि विपरित परिस्थितियों में भी जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी का साथ नहीं छोड़ा अब अच्छा समय उनके लिए आया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आए नतीजों से निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। अक्टूबर माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं तथा कार्यकर्ताओं को अभी से मजबूती से तैयारी में जुटना होगा। हमें ऐसे मेहनती व निष्ठावान प्रत्याशियों का चयन करना है जिनको विधानसभा चुनाव में पार्टी का टिकट दिया जा सके। यह जिम्मेदारी अब कार्यकर्ताओं के कंधे पर है।

15 साल का वनवास हुआ खत्म

इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि पांडवों का वनवास 12 वर्ष का था तथा भगवान श्री रामचंद्र जी ने 14 वर्ष का वनवास काटा था। इनेलो का वनवास 15 साल का हो गया है जो अब खत्म होने वाला है। इन 15 सालों में प्रदेश की जनता को भारी नुकसान उठाना पड़ा जिसकी भरपाई इनेलो सरकार बनने पर की जाएगी। चौटाला ने कहा कि 3600 नौजवानों को नौकरी देने की सजा मैं काट रहा हूं लेकिन इनेलो सरकार बनने पर हर पढ़े लिखे नौजवान को नौकरी दी जाएगी चाहे फांसी पर ही क्यों न लटकना पड़े।

विधानसभा चुनाव में आपके साथ रहूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि पिछले चुनावों में मैं आपके बीच नहीं रहा लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में मैं आप लोगों के बीच में ही रहूंगा। एक-एक गांव व एक-एक व्यक्ति से मैं खुद मुलाकात करूंगा। निश्चित तौर पर प्रदेश में इनेलो की ही सरकार बनेगी। इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय सचिव सरदार नक्षत्र सिंह मलहान, महिला प्रधान कमला शर्मा, हलका प्रधान राजवीर कालूवास, चौ. करतार सिंह, रामकिशन छिल्लर, धर्मवीर यादव, मंजीत सिंह जेलदार, जगदीश प्रसाद डहीनवाल, संजय मेहरा, संपत राम डहनवाल, वरुण गांधी, सुमेर सिंह, रजवंत डहीनवाल विशेष तौर पर मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप