Move to Jagran APP

शातिर युवक ने दो व्यापारियों से की ठगी

बालीवुड फिल्म यमला पगला दीवाना की तर्ज पर एक शातिर युवक ने एक परचून व्यापारी व एक फर्नीचर व्यापारी को ठग लिया। शातिर युवक परचून व्यापारी से 40 हजार रुपये की नकदी व फर्नीचर व्यापारी के शोरूम से एक मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया। शातिराना तरीके से ठगी के तरीके से पुलिस भी हैरान है। आरोपित युवक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 07:11 PM (IST)
शातिर युवक ने दो व्यापारियों से की ठगी
शातिर युवक ने दो व्यापारियों से की ठगी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बॉलीवुड फिल्म यमला पगला दीवाना तो आपने देखी ही होगी। इस फिल्म में मशहूर फिल्म स्टार धर्मेंद्र एक बच्चे को अपना पोता बताकर ज्वैलर्स शोरूम से लाखों रुपये के गहने लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। ठीक इसी तरह एक शातिर युवक ने दो व्यापारियों को ठगने का काम किया है। इस युवक ने शातिराना तरीके से एक परचून व्यापारी से 40 हजार रुपये की ठगी की और एक फर्नीचर व्यापारी की मोटरसाइकिल लेकर रफूचक्कर हो गया। ठगी करने वाले इस नटवरलाल की तस्वीर सीसीटीवी में तो कैद हो गई है, लेकिन आरोपित तक पहुंचना पुलिस के लिए कम चुनौतीपूर्ण नहीं है। बैड खरीदने के बहाने शुरू किया खेल

loksabha election banner

सोमवार को एक युवक कुतुबपुर स्थित एक फर्नीचर शोरूम पर पहुंचा। युवक ने शोरूम मालिक को बताया कि वह बड़ा ठेकेदार है तथा उसे अपने पास काम करने वाली लेबर के लिए 10 बैड बनवाने हैं। बैड बनवाने की बातचीत करने के बाद युवक ने शोरूम मालिक को कहा कि उसे लेबर के लिए चावल भी खरीदने हैं। शातिर युवक ने शोरूम मालिक को झांसे में लेकर कहा कि वह अपनी एक लेबर उसके साथ भेज दे, ताकि वह उसे बैड का साइज दे सके। शोरूम संचालक ने युवक के साथ अपना एक कर्मचारी भेज दिया तथा बाजार तक जाने के लिए अपनी मोटरसाइकिल भी दे दी।

कर्मचारी को बैठाकर खुद 40 हजार ले हुआ रफूचक्कर

इसके बाद युवक कटला बाजार में परचून की दुकान चलाने वाले शहर के मोहल्ला तेलीवाड़ा निवासी व्यापारी राकेश कुमार की दुकान पर पहुंचा। यहां भी युवक ने खुद को बड़ा ठेकेदार बताया। युवक ने व्यापारी राकेश को बताया कि उसे लेबर के लिए 20 बैग चावल चाहिए। व्यापारी को 20 बैग चावल का आर्डर देने के बाद शातिर युवक ने एक और दांव चला। युवक ने परचून व्यापारी को कहा कि उसे चालीस हजार रुपये लेबर को देने के लिए खुल्ले चाहिए। युवक ने अपनी जेब में रखे 2-2 हजार रुपये के नोट भी व्यापारी को दिखाए जिससे व्यापारी राकेश को भी उसपर विश्वास हो गया। व्यापारी राकेश ने 40 हजार रुपये युवक को दे दिए। युवक ने खुद के साथ आए फर्नीचर शोरूम के कर्मचारी को परचून की दुकान पर ही बैठा दिया तथा व्यापारी से कहा कि वह अभी लेबर को पैसे देकर वापस आ रहा है। युवक फर्नीचर व्यापारी की मोटरसाइकिल व चालीस हजार रुपये की नकदी लेकर चला गया तथा फिर वापस ही नहीं आया। व्यापारी के पैरों तले से खिसकी जमीन

काफी देर तक भी युवक जब वापस नहीं लौटा तो परचून व्यापारी राकेश ने उसके साथ आए कर्मचारी से पूछताछ शुरू की। कर्मचारी ने बताया कि वह तो फर्नीचर के शोरूम पर काम करता है तथा युवक उसे बैड का माप देने के लिए अपने साथ लेकर आया था। वह युवक को जानता तक नहीं। व्यापारी समझ गया कि उसके साथ ठगी हुई है। उसने तुरंत ही पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपित

सूचना मिलने के बाद भाड़ावास चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची। युवक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस ने दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज अपने कब्जे में ले ली है।

-----------------

युवक ने शातिराना तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ले लिए गए हैं। कुछ अन्य साक्ष्य में भी हमें मिले हैं। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-प्रताप ¨सह, चौकी इंचार्ज, भाड़ावास गेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.