Move to Jagran APP

चंड़ीगढ़-जयपुर इंटरसिटी के समय में अप्रैल से होगा बदलाव

जयपुर से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस आगामी 24 अप्रैल से परिवर्तित समय पर चलेगी। रेलवे के वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी कमल जोशी के अनुसार परिवर्तित समय के मुताबिक यह ट्रेन जयपुर से चंडीगढ़ जाते समय रात

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 06:07 PM (IST)
चंड़ीगढ़-जयपुर इंटरसिटी के समय में अप्रैल से होगा बदलाव
चंड़ीगढ़-जयपुर इंटरसिटी के समय में अप्रैल से होगा बदलाव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जयपुर से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस आगामी 24 अप्रैल से परिवर्तित समय पर चलेगी। रेलवे के वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी कमल जोशी के अनुसार परिवर्तित समय के मुताबिक यह ट्रेन जयपुर से चंडीगढ़ जाते समय रात 8.30 बजे के स्थान पर तीन घंटे बाद यानी 11.30 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी।

loksabha election banner

इसी तरह चंडीगढ़ से जयपुर जाते समय रात आठ बजकर बीस मिनट के स्थान पर रात दो बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। यह ट्रेन जयपुर से शाम साढ़े सात बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7.10 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। इसी तरह चंडीगढ़ से शाम 6.50 मिनट पर रवाना होकर अगले दिन सुबह 6.40 बजे जयपुर पहुंचेगी। जोशी ने बताया कि जयपुर-हिसार पैसेंजर के समय में भी 24 अप्रैल से परिवर्तन किया जाएगा। यह ट्रेन जयपुर से 6.25 बजे रवाना होगी तथा रात 12.25 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। यहां दस मिनट ठहराव के बाद 12.40 बजे हिसार के लिए रवाना होगी। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन पहले 55 मिनट रेवाड़ी में खड़ी रहती थी। बदले समय के अनुसार 24 अप्रैल से यह यहां केवल पंद्रह मिनट ही ठहरेगी।

कई ट्रेनों में बढ़ाए डिब्बे

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दो ट्रेनों में अस्थायी रूप से डिब्बे बढ़ाए हैं। रेलवे के वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी कमल जोशी के अनुसार बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से 18 जनवरी तथा दिल्ली सराय से बीस जनवरी को सेकेंड व थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इससे ट्रेन के मार्ग के मुख्यत: गुड़गांव, रेवाड़ी, लुहारू, चूरू, रतनगढ़ व अन्य स्टेशनों के यात्रियों को सेकेंड व थर्ड एसी श्रेणी की 56 बर्थ अधिक उपलब्ध हो सकेंगी। इसी तरह दिल्ली सराय-भगत की कोठी-दिल्ली सराय एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से 19 जनवरी एवं भगत की कोठी से बीस जनवरी को एक सेकंड व थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.