जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

बिजली निगम की ओर से तीसरे चरण में किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निगम की ओर से तीसरे चरण में 558 से अधिक किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। इसको लेकर निगम की ओर से किसानों को मोटर की राशि जमा कराने के लिए पत्र भी जारी कर दिया गया है, हालांकि कुछ किसानों ने स्वयं भी मोटर की खरीदारी कर ली है। वहीं निगम की ओर से खंभे लगाने तथा तार खींचने के लिए टेंडर भी दिया जा चुका है। इन किसानों को जुलाई माह के अंत तक ट्यूबवेल कनेक्शन मिलने की उम्मीद है।

खेतों में फसलें होने के कारण प्रक्रिया धीमी:

फिलहाल खेतों में रबी की फसलें खड़ी होने के कारण कनेक्शन प्रक्रिया थोड़ी धीमी हो गई है, हालांकि जिन स्थानों पर जगह खाली है वहां पर संबंधित ठेकेदार की ओर से काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में निगम की ओर से जहां 250 से अधिक किसानों को केबल लगाकर कनेक्शन दिए गए थे। वहीं दूसरे चरण में निगम की ओर से 1350 किसानों को खंभे लगने और तार खींचने के के बाद कनेक्शन दिए गए थे। अब तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू होने से इंतजार कर रहे किसानों के चेहरों पर रौनक आ गई है।

फसलें कटने के बाद जल्द शुरू होगा काम

बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता एमएल रोहिल्ला ने कहा कि किसानों को तीसरे चरण में ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए खंभे लगाने और तार खींचने के लिए टेंडर अलाट कर दिया गया है। खेतों से फसलें कटने के बाद जल्द इस कार्य को पूरा कराते हुए किसानों को कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे।

Edited By: Jagran