जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार की तरफ से शिक्षण संस्थानों को बंद किया हुआ है। इसके बावजूद कुछ निजी स्कूल मनमानी करते हुए सरकारी आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। बुधवार को एक निजी स्कूल में विद्यार्थियों के आने-जाने की वीडियो दिनभर वाट्सएप पर वायरल होती रही। वहीं शिकायत मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी संबंधित स्कूल में पहुंचे, लेकिन तब विद्यार्थी अपने घर को जा चुके थे।

आदेशों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई: रेवाड़ी खंड शिक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह ने कहा कि वह शिकायत पर स्कूल की जांच के लिए पहुंचे थे, लेकिन स्कूल में विद्यार्थी नहीं पाए गए। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेशों का पालन कराने के लिए विभाग के अधिकारी लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। अगर किसी स्कूल द्वारा सरकार के आदेशों का उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए निदेशालय को लिखा जाएगा। 23 को होगा पूर्व मंत्री की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, कोसली: कोसली की ग्रामीण क्षेत्रीय एजुकेशन सोसायटी के सौजन्य से डीएवी महिला कालेज परिसर में 23 जनवरी को पूर्वमंत्री राव रामनारायण की पुण्यतिथि व संस्थापक दिवस समारोह का होगा। सोसायटी के सचिव कै. सुभाष यादव ने बताया कि कार्यक्रम में रोहतक लोकसभा सांसद डा. अरविद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे, जबकि भाजपा नेता वीर कुमार यादव विशिष्ठ अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद यादव करेंगे। कार्यक्रम में दड़ौली आश्रम के स्वामी अभय देव महाराज व कोसली मठ के महंत शिवपुरी महाराज भी उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बुधवार को राव रामनारायण लाइब्रेरी में ग्रामीण क्षेत्रीय एजुकेशन सोसाइटी की बैठक प्रधान हरिओम शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सोसायटी के उपप्रधान तेजपाल यादव, डा. सुचेत सिंह, सूबेदार महेंद्र सिंह, सजंय कुमार, देवेंद्र पंच, राजीव कुमार, जीवन हितेषी, सुभाष साध मौजूद थे। उपप्रधान तेजपाल यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 23 जनवरी को पूर्व मंत्री राव रामनारायण की पुण्यतिथि डीएवी कालेज के प्रांगण में मनाई जाती है। इस दौरान आसपास क्षेत्र के सभी लोग पूर्व मंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए पहुंचते हैं। बैठक में सोसायटी के सदस्यों को कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी गई, साथ ही कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

Edited By: Jagran