Move to Jagran APP

पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : लोक निर्माण विभाग की तरफ से नंदरामपुरबास रोड पर बनवाए जा रहे

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Aug 2017 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2017 03:08 PM (IST)
पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला
पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा : लोक निर्माण विभाग की तरफ से नंदरामपुरबास रोड पर बनवाए जा रहे नाले की गुणवत्ता को पहली बारिश ने ही खोल दिया है। तीन दिन पहले जो नाला बनाया गया था, उसकी दीवार बारिश की वजह से टूट गई। नाले के टूटने पर स्थानीय नागरिकों ने रोष जताते हुए पहले की गई शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

सीवर के चेंबर भी धंसे

नंदरामपुरबास रोड निवासी मनोज कुमार सैनी, संदीप कुमार ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की तरफ से नंदरामपुरबास रोड पर नाले का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब नाले के साथ दीवार का भी निर्माण कराया जा रहा है। दीवार के बाद ठेकेदार की तरफ से नाले के ऊपर से स्लैब डाला जाना था, लेकिन इसी दौरान दो दिन पहले आई बारिश की वजह से नाले की दीवार ढह गई है। इसकी वजह से बड़ा हिस्सा नाले में ही गिर गया है। दीवार गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि इस संबंध में उन्होंने पहले भी शिकायत की थी लेकिन विभाग ने ठेकेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके अतिरिक्त यहां पर सीवर के चेंबर भी धंस गया है। चेंबर धंसने के कारण यहां पर एक ट्रैक्टर भी धंस गया जिसे लोगों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से कराए गए इस कार्य के निर्माण दौरान भी सीवर का चेंबर धंस गया था। अब बारिश में फिर दूसरे स्थान पर चेंबर धंस गया।

------------

नाले की दीवार गिरने की जानकारी आ गई है। गुणवत्ता को लेकर जो शिकायत आई हुई है उसकी जांच भी की जाएगी तथा यहां पर अब दोबारा से दीवार बनवाई जाएगी।निर्माण कार्य में कोताही बिल्कुल भी सहन नहीं की जाएगी।

-राजेंद्र ¨सह, जेई, पीडब्ल्यूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.