संवाद सहयोगी, तावडू (नूंह): उपमंडल के पचगांवा गांव में माइनिग स्टाफ और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। जहां एक डंपर चालक ने संयुक्त टीम पर जान से मारने की नीयत से हमला किया। इसके बाद ग्रामीणों ने भी पुलिस का रास्ता रोककर पथराव किया। इस हमले में दो होमगार्ड घायल हो गए। टीम ने दो युवकों को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने डंपर चालक समेत 4 नामजद और अन्य आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

खान एवं भूगर्भ विभाग नूंह के अधिकारी बीडी यादव ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि मंगलवार को वह पुलिस टीम के साथ संयुक्त रूप से पचगांवा पहाड़ का निरीक्षण करने पहुंचे तो एक डंपर चालक ने सरकारी गाड़ियों को देखते ही डंपर को मौके से भगा लिया। जब टीम ने रोकने की कोशिश की तो पुलिस पार्टी और माइनिग टीम को जान से मारने की नीयत से डंपर को पार्टी पर चढ़ाने की कोशिश की। जिसमें स्टाफ बड़ी मुश्किल से बच सका। चालक डंपर को साइड से भगा ले गया। टीम ने डंपर का पीछा किया तो डंपर चालक ने पचगांवा की ओर से डंपर को भगा लिया। इस दौरान गांव के कुछ व्यक्तियों ने उनकी गाड़ियों के आगे पत्थर लगाकर उनका रास्ता रोक लिया। पुलिस पार्टी और माइनिग टीम पर पथराव किया। पत्थरबाजी से दो होमगार्ड जवान जरार और पवन को चोटें आई हैं। पुलिस पार्टी ने दो युवकों को मौके से पकड़ लिया, जबकि अन्य पत्थर चलाकर भाग गए। पकड़े गए दोनों युवकों ने अपनी पहचान गांव साहलाका निवासी मुकतलीम व गांव माहलाका निवासी साहिल के रूप में कराई। वहीं डंपर चालक व मालिक की पहचान गांव पचगांवा निवासी कबूल और लहरू के तौर पर हुई। घायल होमगार्ड जरार और पवन को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बीडी यादव की शिकायत पर डंपर चालक और मालिक सहित चार नामजद व अन्य आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

----------------

टीम पर हमला करने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विशाल कुमार, थाना प्रभारी, तावडू।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप