Move to Jagran APP

सहकारिता मंत्री ने किया उप-तहसील कार्यालय का उद्घाटन

सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने मनेठी उप तहसील का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:15 AM (IST)
सहकारिता मंत्री ने किया उप-तहसील कार्यालय का उद्घाटन
सहकारिता मंत्री ने किया उप-तहसील कार्यालय का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) मनेठी के निर्माण के लिए जमीन की उपलब्धता पूरी हो गई है अब इसके निर्माण कार्य को जल्द ही अमली जामा पहनाया जाएगा। वह सोमवार को गांव मनेठी में उप-तहसील के नए कार्यालय का शुभारंभ करने उपरांत बोल रहे थे। उन्होंने उन सभी लोगों का आभार प्रकट किया जिन्होंने अपनी भूमि को एम्स निर्माण के लिए पोर्टल पर अपलोड किया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर इस क्षेत्र का संकल्प एवं सपना अब जल्द ही हकीकत में बदलने वाला है। लोगों के साथ-साथ जिला प्रशासन का प्रयास भी एम्स के लिए सराहनीय रहा। एम्स के निर्माण के बाद क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा मनेठी का नाम विश्व के मानचित्र पर होगा। सहकारिता मंत्री ने उप-तहसील परिसर में मनेठी में त्रिवेणी का रोपण भी किया। जमीन देने के लिए उन्होंने महंत मनुश्वेर दास का भी आभार जताया। इस अवसर पर उपायुक्त यशेंद्र सिंह, एसडीएम रविद्र यादव, जिला राजस्व अधिकारी विजय कुमार यादव, मंहत मुनेश्वर दास, हेमलता तंवर, यशु प्रधान, डॉ अरविद, शिव कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। सहकारिता मंत्री ने कुंड कस्बा में विभिन्न विकास कार्यो का उद्घाटन किया तथा विकास कार्यों के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर सरंपच सोनिया गुप्ता, जौहरीमल, देशराज, बाबूलाल, सुनीता, प्रमोद यादव भी मौजूद रहे।

मनेठी के सरपंच को ही नहीं किया आमंत्रित सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल मनेठी उप तहसील का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे लेकिन हैरानी वाली बात यह रही कि मनेठी गांव के सरपंच श्योताज यादव को ही कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। सरपंच श्योताज यादव का कहना है कि उनको किसी तरह की जानकारी ही नहीं दी गई। गांव के ही कुछ लोगों ने राजनीतिक कारणों के चलते यह काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.